सूरत : पैसे लेकर फ्लैट का कब्जा नहीं मिलने से परेशान लोगों का बिल्डर के घर पर प्रदर्शन

परिवारों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने बिल्डर पर कार्यवाही कर परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया

सूरत : पैसे लेकर फ्लैट का कब्जा नहीं मिलने से परेशान लोगों का बिल्डर के घर पर प्रदर्शन

सूरत में बिल्डर द्वारा अपार्टमेंट बनाकर अलग-अलग परिवारों से लाखों रुपए की रकम वसूलने के बाद फ्लेट का कब्जा न देने से परेशान परिवारो ने बिल्डर के घर पर प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि साल 2020 में लाखों रुपये देकर फ्लैट की बुकिंग कराई गई थी। बिल्डर द्वारा उन्हें फ्लैट पर कब्जा नही देने के साथ एक फ्लैट की तीन फाइलें बनाई गई हैं। बिल्डर ने बैंक से लिए गए लोन की रकम नहीं चुकाने पर बैंक द्वारा फ्लेट को सील लगाने की धमकी देने से परेशान परिवारों के सदस्यों ने सिटी लाइट स्थित बिल्डर के आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। उसके बाद पूरा मामला उमरा पुलिस थाने तक पहुंच गया।

बिल्डर भरत भरवानी ने सूरत के वाडी फालिया इलाके में चाका स्ट्रीट पर एक ग्राउंड प्लस चार मंजिला अपार्टमेंट बनाया है। इस अपार्टमेंट में 16 परिवारों ने बिल्डर को लाखों रुपये देकर फ्लैट बुक कराए थे। साल 2020 में बुक कराए गए इस फ्लैट पर जिन लोगों को कब्जा नहीं मिला वे सभी आज सिटीलाईट इलाके में बिल्डर के आवास पर पहुंचे। जहां परिजनों ने हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया। घटना की सूचना मिलने पर उमरा पुलिस मौके पर पहुंची। जहां बिल्डर भरत भरवानी को थाने ले जाकर आगे की कार्रवाई की गई है।

बिल्डर भरत भरवानी द्वारा वाड़ी फलिया में बनाए गए अपार्टमेंट के फ्लैट धारकों का आरोप है कि ये फ्लैट साल 2020 में बुक किए गए थे। बिल्डर ने प्रति फ्लैट 12 लाख रुपये वसूले। आज चार साल से अधिक समय हो जाने के बावजूद बिल्डर द्वारा फ्लैट का कब्जा नहीं दिया है। इस मामले में सूरत पुलिस आयुक्त कार्यालय और स्थानीय पुलिस थाने में लिखित आवेदन देने के बावजूद कोई समस्या का समाधान नहीं हुआ। बिल्डर की ओर से प्रॉपर्टी पर लोन भी लिया गया है। उस लोन को नहीं चुकाने पर बैंक द्वारा फ्लेट को भी सील कर दिए जा रहा हैं। गरीब परिवारों ने मेहनत की पूंजी फ्लैटों में लगाई गई है। न तो पूंजी लौटाई जा रही है और न ही फ्लैट का कब्जा दिया जा रहा है। इसके अलावा एक ही फ्लैट की तीन फाइलें बनाकर दूसरे लोगों को बेच दी गई हैं। एक तरह से बिल्डर ने परिवारों को धोखा दिया है। परिवारों की मांग है कि पुलिस उचित कार्रवाई कर परिवार को न्याय दिलाए।

Tags: Surat