सूरत : एकल रन में 3200 से अधिक धावकों ने भाग लिया, दिया रन टू एजुकेट ट्राइबल चिल्ड्रन का संदेश

फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसायटी और एकल युवा की ओर से रविवार को सूरत में एकल रन का आयोजन किया गया

सूरत : एकल रन में 3200 से अधिक धावकों ने भाग लिया, दिया रन टू एजुकेट ट्राइबल चिल्ड्रन का संदेश

 ट्राइबल चिल्ड्रन की शिक्षा के लिए कार्यरत फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसायटी और एकल युवा की ओर से रविवार को सूरत में एकल रन का आयोजन किया गया। जिसमें 3208 धावकों ने हिस्सा लेकर रन टू एजुकेट ट्राइबल चिल्ड्रन के संदेश को बुलंद किया। 

फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसायटी के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने बताया कि  ट्राइबल चिल्ड्रन में शिक्षा का प्रसार करने के लिए एकल विद्यालय चलाए जा रहे हैं। आज देशभर में 84 हजार से अधिक एकल विद्यालय चल रहे हैं। यानी एक गांव एक शिक्षक और एक विद्यालय की तर्ज पर यह विद्यालय चल रहे हैं और देशभर में 22 लाख से अधिक ट्राइबल बच्चे इन विद्यालयों में पढ़ रहे हैं।

एकल युवा द्वारा ट्राइबल बच्चों में शिक्षा का प्रसार करने के लिए और इन बच्चों की मदद के लिए समाज में जागृति लाने के उद्देश्य से एकल युवा की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसी क्रम में रविवार को फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसायटी और एकल युवा के सयुक्त तत्वाधान में सूरत में एकल रन "रन टू एजुकेट ट्राइबल चिल्ड्रन" का आयोजन किया गया।

एकल रन का फ्लैग ऑफ़ वीर नर्मद युनिवेर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ किशोर सिंह चावड़ा ने किया।  एकल युवा मेंटर और इवेंट चेयरमैन श्रीनारायण पेरीवाल ने बताया कि इस दौड़ में देश के 3208 से अधिक धावकों ने हिस्सा लिया और एकल युवा के एकल विद्यालय अभियान को बढ़ावा देने में सहयोग किया।

रेस डायरेक्टर ललित पेडीवाल ने सभी धावकों का स्वागत किया और कहा कि " दौड़ते रहीए, स्वस्थ रहीए " और सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि " पढ़ेगा भारत तभी तो आगे बढ़ेगा भारत ", आइए सब मिलकर देश के वनवासी नागरिकों के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करें। कार्यक्रम को सफल बनाने में एकल युवा के अनुराग अग्रवाल, गोपेश अग्रवाल, गौतम प्रजापति, अनुराग जैन, ऋषभ चौधरी ने अहम भूमिका निभाई।

Tags: Surat PNN