वडोदरा :  मायके से खाना लेकर आने पर पति ने खाने से इनकार कर मारपीट की

अभयम की टीम ने पति को जिम्मेदारी का एहसास कराकर समझौता कराया

वडोदरा :  मायके से खाना लेकर आने पर पति ने खाने से इनकार कर मारपीट की

पति तीन दिनों से गैंस सिलिन्डर नहीं भरा रहा था और सास आभूषण बेचकर विजली बिल भरकर घर चलाने पर मजबूर करने पर पीड़िता ने पति को समझाने के लिए 181 अभयम हेल्पलाइन पर फोन कर बताया कि मेरा पति मुझे रखने से इंकार कर रहा है। इसलिए हमें आपकी मदद की जरूरत है। 

अभयम की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर पीड़िता से मिलती है जहां काउंसिलिंग करते हुए पीड़िता ने कहा कि मैंने अपनी पसंद से शादी की है।  उनकी शादी को तीन साल हो गए हैं और उनकी आठ महीने की बेटी है। पति रिक्शा चलाता है। तीन दिनों से गैस सिलेंडर खत्म होने के कारण मैं अपने मायके से खाना बना ला रही हूं। आज जब मायके से खाना लेकर आई तो पति अपने दोस्तों के साथ बैठा था। जब मैंने उन्हें भोजन करने के लिए कहा  तो वे मेरे साथ दुर्व्यवहार करने लगे। घर में आकर मुझसे कहा, ''मैं तुम्हें नहीं चाहता'' और मुझे पीटना शुरू कर दिया। घर का बिजली बिल मेरी सास मेरे गहने बेचकर भरती हैं। कुछ भी कहने पर मेरे पति मुझे तलाक की धमकी देते हैं। मैंने कहा, मैं पियर से दोपहर का भोजन लाया हूँ तो मेरे पति ने मुझ पर हाथ उठाया और झगड़ा करते हुए कहा कि वह पियर का खाना नहीं खायेंगे। साथ ही कहा कि तुम मेरे दोस्तों के सामने मेरा अपमान क्यों कर रही हो? ऐसा कहकर धमकी दी। मेरी सास मुझसे कहती है कि मेरे बेटे को कुछ मत कहना।

 पति की प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने फोन किया और अभयम की टीम ने पति को जिम्मेदारी का एहसास कराया। कानूनी जानकारी देकर घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत कार्रवाई की बात कहते हुए पति को व्यवस्थित काम कर पत्नी व बच्चों की जिम्मेदारी के बारे में समझाकर लिखित लेकर समझौता कराया। 

Tags: Vadodara