सूरत :  यूपीए शासनकाल में देश की आर्थिक स्थिति खराब थी, अब देश हर मोर्चे पर प्रगति की राह पर है : सी.आर.पाटिल 

सांसद एनडीए सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने जुटे 

सूरत :  यूपीए शासनकाल में देश की आर्थिक स्थिति खराब थी, अब देश हर मोर्चे पर प्रगति की राह पर है : सी.आर.पाटिल 

लोकसभा में पेश किए गए श्वेतपत्र के बारे में जानकारी देते हुए सी.आर.पाटिल

सूरत में लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति धीरे-धीरे गरमाती जा रही है। जनता के बीच वोट मांगने जाने से पहले मोदी सरकार ने हर तरह की तैयारी कर ली है। सरकार ने लोकसभा में श्वेत पत्र पेश कर एक बार फिर विपक्ष पर निशाना साधा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने श्वेत पत्र पेश किया था। 2004 से 2014 तक यूपीए शासनकाल के दौरान देश की स्थिति निराशाजनक थी। देश में बैंकों की स्थिति पर श्वेत पत्र विस्तार से बताता है, जिस तरह से देश कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था। जीडीपी भी कम हो गई थी और साथ ही लोगों की आमदनी भी कम हो रही थी। दिशाहीन यूपीए सरकार के शासन के कारण देश में आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई। एनडीए सरकार ने धीरे-धीरे देश को ऐसी स्थिति से बाहर निकाला है।

प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई तो यूपीए सरकार ने देश की जो स्थिति कि थी उसे देखते हुए काफी कड़े फैसले लिए हैं और देश को एक नई उम्मीद दी। देश जहां आर्थिक मोर्चे पर पिछड़ रहा था, वहीं अब लगातार आगे बढ़ रहा है। देश में बैंकों की हालत में सुधार हुआ है। कोरोना काल जैसी विपरीत परिस्थिति में भी देश मजबूती से खड़ा रहा और तब से देश लगातार सभी मोर्चों पर आगे बढ़ा है। मोदी सरकार ने देश में युवाओं, महिलाओं और गरीबों के लिए कई योजनाएं लागू कीं, जिनका लाभ आज देश की जनता को मिल रहा है। मोदी सरकार के शासन में दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने का सपना भी अब साकार होगा।

सूरत की सांसद दर्शना जरदोश ने कहा कि मोदी सरकार ने जो गारंटी दी थी उसे आज सरकार ने पूरा किया है। न केवल गुजरात बल्कि पूरे देश के लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अटूट विश्वास है। रेलवे और कपड़ा क्षेत्र में उन्होंने कई लाभकारी उद्योगों को कायम रखने की योजना की घोषणा की है, लेकिन राम मंदिर निर्माण की गारंटी, धारा 370 हटाने की गारंटी देकर उन्होंने अपने से किये कई वादे पूरे किये हैं। चाहे रेलवे कॉरिडोर की बात हो, चाहे देश में अलग-अलग  नए हाईवे बनाने की बात हो, मोदी सरकार सभी क्षेत्रों में तेजी से काम कर रही है।

Tags: Surat