सूरत : एमएसएमई के नए नियमों को लेकर व्यापारिक संगठनों ने दिल्ली में वित्त मंत्री से की मुलाकात 

वित्त मंत्री ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया की व्यापारियों के हित में संभव प्रयास करेंगे

सूरत : एमएसएमई के नए नियमों को लेकर व्यापारिक संगठनों ने दिल्ली में वित्त मंत्री से की मुलाकात 

दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सितारमण और सी.आर. पाटिल से मिले व्यापारी 

एमएसएमई के नये नियमों को लेकर व्यापारीओं में उलझन को वित्त मंत्री तक पहुचाने के लिए फोस्टा की अगुवाई में व्यापारीयों का प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली में वित्त मंत्री से रजुआत की। गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल की मध्यस्थता से वित्तमंत्री निर्मला सितारमण ने व्यापारीयों की रजुआत को सूना और व्यापारियों के हित में नीति बनाने का भरोसा दिया। 

माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) के नए आयकर के मामले में सूरत कपड़ा मार्केट सहित देश मे भी उलझन बढ़ गई थी। कपड़ा मंडी में इस चिंता का निराकरण भी उसी के हाथ मे है, जिसने आयकर प्रावधान को लागू किया।

एमएसएमई के प्रावधान से पैदा हुई मुश्किलें से कपड़ा क्रय विक्रय प्रणाली पर भारी असर देखने को मिला रहा है। कपड़ा बाजार इस समय गुलजार रहता था। वही मार्केट में सन्नाटा पसरा हुआ है। कारोबार में काफी असर देखने को मिल रहा है। कपड़ा बाजार पूरी तरह प्रभावित हुआ है। इस समस्या के समाधान के लिए सूरत के फोस्टा के अध्यक्ष कैलाश हाकिम सहित कार्यकारिणी सदस्यों ने वित्तमंत्री से मुलाकात की ।

गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल के नेतृत्व में वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से विभिन्न व्यापारी संगठन द्वारा एमएसएमई 43 (बी) के नये नियम के सन्दर्भ में मुलाकात की गई। 

फोस्टा अध्यक्ष कैलाश हाकिम ने वित्तमंत्री को विस्तृत जानकारी दी कि एमएसएमई का यह नया प्रावधान व्यापारियों के हित में है परन्तु वर्तमान समय में सूरत के कपड़ा व्यापार का सिस्टम इस नियम के लिए तैयार नही है। और साथ ही इसमें कुछ सुधार की आवश्यकता है। कैलास हाकिम ने निम्न मुद्दों पर वित्तमंत्री से बातचीत की। इस नियम को 1 वर्ष के लिए स्थगित करने का निवेदन किया। एमएसएमी के नियम में छोटे बड़े सभी घटकों का समावेश किये जाने की बात रखी।

 एमएसएमई में पेमेंट करने की जो समय अवधि दि गई उसे बढाने के बात कही गई। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी मुद्दों को ध्यान से सुना एवं भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा व्यापारियों के हित में नीति बनाते है और इस सन्दर्भ में विचार-विमर्श कर व्यापारियों के हित में संभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया गया।

Tags: Surat