सूरत हवाई अड्डे को सरकारी राजपत्र में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किया गया

केंद्र ने सूरत को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किया, गुजरात को तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिला

सूरत हवाई अड्डे को सरकारी राजपत्र में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किया गया

गुजरात को तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिल गया है। सूरत हवाई अड्डे से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू हो गई हैं, अब सरकारी गजट में सूरत हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित कर दिया गया है। इससे पहले कैबिनेट बैठक में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। वर्तमान में घोलेरा में एक और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बनाया जा रहा है।

इससे पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। इस फैसले से उद्योगपतियों और हीरा व्यापारियों को काफी फायदा होगा। सूरत के लोग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पाकर खुश हैं। सूरत एयरपोर्ट से दुबई और शारजाह के लिए उड़ानें शुरू की गई हैं। संभावना है कि आने वाले दिनों में सूरत एयरपोर्ट से अन्य देशों के लिए भी उड़ानें रवाना होंगी।

घोलेरा में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बन रहा है

सूरत से पहले गुजरात के अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है। इसके अलावा राजकोट में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है। वर्तमान में धोलेरा में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि 17 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूरत डायमंड बुर्स और सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन करने सूरत आए थे। इसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सूरत की जनता और यहां के व्यापारियों और उद्योगपतियों को दो और सौगातें मिली हैं। डायमंड बर्से के साथ सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन हो गया है और दूसरी बड़ी बात ये है कि अब सूरत एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा मिल गया है। 

Tags: Surat