सूरत : सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित, सख्त कार्रवाई होने पर ही यातायात नियमों का पालन होगा

सूरत में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी तभी नियमों का पालन होगा: पुलिस आयुक्त

सूरत : सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक आयोजित, सख्त कार्रवाई होने पर ही यातायात नियमों का पालन होगा

सूरत में पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में सूरत सिटी रोड सेफ्टी काउंसिल की बैठक हुई। इस बैठक में पुलिस आयुक्त ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के लिए सघन कार्यक्रम चलाने पर विस्तार से चर्चा की। शहर में यातायात की समस्या को कम करने के लिए वाहनों को 'नो पार्किंग' क्षेत्र में नहीं बल्कि सही जगह पर पार्क करने के लिए सघन कार्रवाई करने और अंधाधुंध पार्किंग करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

आज पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में कमिश्नर कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में सड़क सुरक्षा परामर्श की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में संयुक्त पुलिस आयुक्त यातायात, पुलिस उपायुक्त यातायात, आरटीओ अधिकारी, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता, यातायात शाखा के अधिकारी और परिषद के अन्य सदस्य सहित अधिकारी उपस्थित थे। 

इस बीच, सूरत पुलिस कमिश्नर ने इस बैठक में शहर में आवारा जानवरों की समस्या पर चर्चा की और इस संबंध में नगर निगम द्वारा किए गए कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। नगर पालिका ने जनवरी माह में 650 आवारा मवेशी पकड़े थे। जिनमें से 404 मवेशियों को पिंजरे में भेजा गया और 5.68 लाख रुपये का जुर्माना लगाने की बात कही गई।

इसके अलावा वर्ष 2023 के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 985 वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्तीकरण आरटीओ कार्यालय द्वारा किया गया। इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए कमिश्नर ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई  की जाएगी तभी नियमों का पालन किया जाएगा। इसलिए उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि अभियान को और अधिक सघन बनाया जाए।

इसके अलावा नर्मद यूनी और एसवीएनआईटी द्वारा संयुक्त रूप से ट्रैफिक सिग्नल अपडेट करने, ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले, ब्लैक स्पॉट पर 108 आपातकालीन सेवा और ट्रैफिक रेगुलेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कार्यों पर प्रेजेंटेशन दिया गया, उस पर भी चर्चा की गई।

Tags: Surat