सूरत : डोनेट लाइफ ने पतंग महोत्सव के माध्यम से अंगदान का संदेश दिया

लालभाई कोन्ट्राक्टर स्टेडियम में पतंग महोत्सव अंगदाता परिवार के साथ मनाया गया 

सूरत : डोनेट लाइफ ने पतंग महोत्सव के माध्यम से अंगदान का संदेश दिया

समय पर अंग न मिलने के कारण देश में हर साल पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है। गुजरात में अंगदान में अग्रणी सूरत की डोनेट लाइफ संस्था पिछले 18 वर्षों से 24 बाय 7=365 दिन राज्य में अंगदान के लिए जन जागरूकता पैदा करने का काम कर रही है। 

डोनेट लाईफ संस्था के निलेशभाई मांडलेवाला ने जानकारी देते हुए कहा‌ कि अपने अंग दान करके अंग विफलता के रोगियों को जीवन देने के यज्ञ में शामिल होने और उन परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करने के उद्देश्य से सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में "अंग दाता परिवार एक साथ" का आयोजन किया गया। जिन्होंने अपने परिवार के ब्रेईन डेड सदस्य का अंग दान करके सैकड़ों अंग विफलता रोगियों को जीवन दिया है। जिसमें विभिन्न पोस्टरों के माध्यम से अंग दान और जीवन दान का संदेश दिया गया था। नागरिकों को अंगदान संदेश वाली पतंगें भी वितरित की गईं। इस पतंग महोत्सव में 167 नागरिकों ने अंगदान संकल्प पत्र भरकर अंगदान का संकल्प लिया।

B07012024-02

इस पतंग उत्सव में जीएसटी के मुख्य आयुक्त  पंकज सिंह, महापौर दक्षेश मवानी, विधायक अरविंदभाई राणा, पूर्व विधायक जंखनाबेन पटेल, दिशा फाउंडेशन के दिनेशभाई पटेल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नागपुर के प्रो. पूर्व सैनिक रवीन्द्र भुसारी, पुलिस उपायुक्त श्रीमती हेतल पटेल, पूर्व उपमहापौर नीरव शाह, पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष परेशभाई पटेल, चैंबर के उपाध्यक्ष विजयभाई मेवावाला, सूरत जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मानद मंत्री हितेशभाई पटेल, चैंबर के पूर्व अध्यक्ष, विभिन्न स्कूल- शहर के डॉक्टर, सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षणिक और औद्योगिक गणमान्य व्यक्ति, मीडिया मित्र और कॉलेज एनसीसी और एनएसएस के छात्रों सहित नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे और अंग दाता परिवारों को बधाई दी और डोनेट लाइफ संस्था को उनके काम के लिए धन्यवाद। डोनेट लाइफ के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें- https://www.donatelife.org.in/

Tags: Surat