वडोदरा : मगरमच्छ के जबड़े से युवक को बाहर निकाला, मौत

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया

वडोदरा : मगरमच्छ के जबड़े से युवक को बाहर निकाला, मौत

वडोदरा, 7 दिसंबर (हि.स.)। वडोदरा शहर के बीच से गुजरने वाली विश्वामित्र नदी में गुरुवार सुबह एक युवक को मगरमच्छ खींच कर गहरे पानी में ले गया। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। दमकल टीम ने मगरमच्छ के जबड़े से युवक को खींच कर बाहर निकाला लिया, लेकिन तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। स्थानीय पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सयाजी हॉस्पिटल में भेजा है।

वडोदरा के भीमनाथ ब्रिज के समीप विश्वामित्री नदी में गुरुवार सुबह एक युवक को मगरमच्छ ने अपने जबड़े में पकड़ लिया। युवक को मगरमच्छ खींच कर गहरे पानी में ले गया। घटना को किसी युवक ने देखा तो उसने तुंरत ही दांडिया बाजार दमकल विभाग को फोन किया। दमकल टीम ने तुरंत ही नदी किनारे आकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एक बोट को नदी में उतरा गया। नदी में कई मगरमच्छ के होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हुई। दमकल टीम ने मगरमच्छ को पत्थर से मारा जिसके बाद उसने युवक को छोड़ दिया। करीब एक घंटे की जद्दोजहद के बाद दमकल टीम को युवक का शव ही हाथ लग सका।

वडोदरा के दांडिया बाजार दमकल विभाग के ऑफिसर मनोज सीतापरा ने बताया कि भीमनाथ ब्रिज पर विश्वामित्री नदी में एक युवक को मगरमच्छ खींच कर ले जाने का कॉल आया था। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के बाद युवक का शव बरामद किया जा सका है। युवक की उम्र 35 से 40 वर्ष होने का अनुमान है। फिलहाल युवक की पहचान नहीं हो सकी है।

जानकारी के अनुसार वडोदरा शहर में करीब 17 किलोमीटर तक विश्वामित्री नदी गुजरती है। नदी में करीब 250 से 300 मगरमच्छ हैं। इसके अलावा आजवा डैम, देव नदी, ढाढर नदी और वडोदरा शहर और जिले के तालाबों में मिलाकर कुल एक हजार मगरमच्छ हैं। मगरमच्छ शिड्यूल 1 के तहत संरक्षित प्राणी है। मगर के हमला में यदि किसी की मौत होती है तो सरकार की ओर से 4 लाख रुपये परिजनों को बतौर मुआवजा देने का प्रावधान है।

Tags: Vadodara