सूरत : सावधान.. कहीं आपने नकली गहने तो नहीं खरीदे..

प्रदेशभर की ज्वेलरी दुकानों में कम कैरेट के गहने बेचने वाले गिरोह के 6 आरोपी सूरत में गिरफ्तार

सूरत : सावधान.. कहीं आपने नकली गहने तो नहीं खरीदे..

सूरत समेत राज्य के अलग-अलग शहरों में सोने के आभूषण खरीदने के बाद उसमें 5 से 7 कैरेट के मिश्रित धातु के आभूषणों  916 मार्का के साथ बेचनेवाले गिरोह गिरफ्तार हुआ। उत्राण पुलिस ने कम गुणवत्ता वाली सोने की चेन बेचकर ज्वैलर्स के साथ धोखाधड़ी करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच कर रही है।

आरोपी कम गुणवत्ता वाली सोने की हॉलमार्क वाली चेन ऊंचे दामों पर दुकानदारों को बेचते थे। वे बदले में 22 कैरेट की असली सोने की चेन खरीदकर दुकानदार से ठगी करते थे। निम्न गुणवत्ता की सोने की चेन आरोपियों ने स्वयं बनाई थी। इसमें एक 916 हॉलमार्क वाली चेन भी शामिल है। जिसमें सोना कम और अन्य धातुओं को ज्यादा रखकर 22 कैरेट सोने की चेन बनाकर बेचते थे।

पुलिस ने आरोपियों के पास से सोने की चेन, लिंक, गिनी, ट्रॉवेल, स्ट्रिंग फिडल और पैडल समेत 10,18,522 रुपये का कीमती सामान भी जब्त किया है। फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों ने प्रदेश भर में करीब 20 ज्वैलर्स के साथ ठगी की थी। पीड़ितों में सूरत, वलसाड, अहमदाबाद, राजकोट, जूनागढ़, मोरबी, जामनगर, गोंडल और अमरेली के ज्वैलर्स शामिल हैं। असली सोने के नाम पर यह गिरोह नकली सोना देकर ठगी करता था। 

Tags: Surat