राजकोट : लहसुन युक्त चटाकेदार खाने के शौकीन सावधान, ज्यादा खर्च करने के लिए रहें तैयार!

लहसुन की मौजूदा बढ़ती कीमतें लहसुन की चटनी के शौकीनों का स्वाद फीका कर सकती हैं

राजकोट : लहसुन युक्त चटाकेदार खाने के शौकीन सावधान, ज्यादा खर्च करने के लिए रहें तैयार!

गुजरात में आम लोगों पर महंगाई का बोझ दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। टमाटर, प्याज के बाद लहसुन की बढ़ती कीमत लोगों को परेशान कर रही है। लहसुन की खुदरा कीमत की बात करें तो लहसुन की कीमत 400 रुपये किलो से ज्यादा पहुंच गई है।

 सर्दियां आते ही गुजरातियों को गर्मागर्म काठियावाड़ी के साथ-साथ लहसुन की चटनी का स्वाद भी बहुत पसंद आता है। हालांकि, लहसुन की मौजूदा बढ़ती कीमतें लहसुन की चटनी के शौकीनों का स्वाद फीका कर सकती हैं। लहसुन की कीमतें अब आसमान पर पहुंच गई हैं। अभी तो टमाटर की कीमत बमुश्किल कम हुई है, प्याज की कीमत बढ़ी है, अब सूखे लहसुन की कीमत बहुत बढ़ गई है। सर्दी के मौसम में लहसून की कीमत बढ़ने से गृहणियों के चेहरे पर चिंता की लकीरे देखी जा रही है। 

गुजरात में आम लोगों पर महंगाई का बोझ दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।  टमाटर, प्याज के बाद लहसुन की बढ़ती कीमत लोगों को परेशान कर रही है। लहसुन की खुदरा कीमत की बात करें तो लहसुन की कीमत 400 रुपये किलो से ज्यादा पहुंच गई है। जिसके चलते लोग सर्दियों में जो खुले हाथ लहसुन की खरीदी करते थे अब वह बचने लगे हैं। लहसुन के दाम में अभी भी बढ़ोतरी की संभावना है।

वहीं दूसरी ओर सौराष्ट्र के किसानों को लहसुन के रिकॉर्ड तोड़ दाम मिले हैं। एक मन लहसुन की कीमत 2500 से 3500 रुपये तक पहुंच गई है।  पिछले आठ दिनों में लहसुन की कीमत में 500 से 700 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। पिछले तीन साल से किसानों को लहसुन का भाव नहीं मिल रहा था। किसान कम दाम पर लहसुन बेचने को मजबूर थे। पिछले तीन वर्षों से किसानों को प्रति मन मात्र 250 से 300 रुपये ही मिल रहे थे।

Tags: Rajkot