सूरत : एथर कंपनी में आग दुर्घटना में पति का शव देखकर पत्नी बेहोश हो गई

ज्यादातर मजदूर दिपावली की छुट्टीयों के बाद दो तीन दिनों से ही काम पर गए थे

सूरत : एथर कंपनी में आग दुर्घटना में पति का शव देखकर पत्नी बेहोश हो गई

सूरत के सचिन जीआईडीसी में एथर कंपनी में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 27 से ज्यादा मजदूर झुलस गए हैं। जिसमें मृतकों के परिजनों की आंखों से आंसू सूखने का नाम नहीं ले रहे हैं। मृतकों के परिवारों ने दिल दहला देने वाली बात कही। किसी ने उसे काम पर रखा था और वह मृत पाया गया तो एक महिला अपने पति का शव देखकर बेहोश हो गई।

मध्य प्रदेश के मूल निवासी और पिछले डेढ़ साल से सूरत में बसे संतोष विश्वकर्मा की एथर केमिकल इंडस्ट्रीज में एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। संतोष विश्वकर्मा के परिजन पिछले 24 घंटे से उनकी तलाश कर रहे थे और आखिरकार आज सुबह कंपनी में ही उनका शव मिला। जब परिवार में एक बेटे और एक बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया तो मृतक संतोष विश्वकर्मा को उसके भतीजे अनिल विश्वकर्मा ने इस कंपनी में नौकरी पर रखा था। पता चला है कि मृतक संतोष विश्वकर्मा केमिकल मिक्सिंग मशीन में पाउडर डालने का काम करता था।

पति का शव देख पत्नी भी बेहोश हो गयी

स्थानीय लोग बता रहे हैं कि मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले और पिछले पांच साल से सूरत में बसे 40 वर्षीय सनतकुमार मिश्रा दिवाली की छुट्टियों में घर गए थे और वहीं से उन्होंने एक अन्य दोस्त की मदद से एथर कंपनी में नौकरी के लिए फोन किया। एथर कंपनी में उसकी नौकरी पक्की होने के बाद तीन दिन पहले ही दिवाली छुट्टीयों में घर से लौटने के बाद उसने एथर कंपनी ज्वाइन की थी। सूरत में अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहने वाले सनत कुमार मिश्रा का शव भी आज कंपनी से ही बरामद हुआ। हालांकि, जब पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए पत्नी को बुलाया तो पती का शव देखकर पत्नी भी बेहोश हो गई।

दो दिन पहले ही सुनील वर्मा को नौकरी पर आया था

22 वर्षीय सुनील वर्मा उत्तर प्रदेश में अपने परिवार के साथ दिवाली की छुट्टियां बिताने के बाद दो दिन पहले सूरत लौटे थे। सूरत आने के बाद वह हमेशा की तरह एथर कंपनी में कार्यरत हो गये। हालाँकि, उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि इस दिवाली की छुट्टियों में अपने परिवार के साथ बिताया गया हर पल उनका आखिरी पल होगा। कंपनी में हुए ब्लास्ट में मारे गए सुनील वर्मा का शव आज मिल गया है। सुनील वर्मा के दोस्तों ने कहा परिवार के सदस्य अभी भी उत्तर प्रदेश में हैं। अब उनके परिवार वालों को इस घटना की जानकारी दे दी गई है और यह खबर मिलते ही परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और उन्होंने अपने जवान बेटे को खो दिया।

Tags: Surat