सूरत : केमिकल फैक्ट्री ऐथर इंडस्ट्रीज में भीषण आग, 24 कर्मचारी झुलसे

सूरत के सचिन जीआईडीसी स्थित ऐथर कंपनी के रासायनिक भंडारण टैंक में रिसाव से लगी आग

सूरत : केमिकल फैक्ट्री ऐथर इंडस्ट्रीज में भीषण आग, 24 कर्मचारी झुलसे

सूरत के सचिन इलाके में केमिकल बनाने वाली ऐथर इंडस्ट्रीज के स्टोरेज टैंक में विस्फोट से भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद स्टाफ में भगदड़ मच गई। घटना की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश करने लगे। आग में 24 कर्मचारी झुलस गए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राप्त विवरण के अनुसार ऐथर इंडस्ट्रीज लिमिटेड में बीती रात 2 बजे किसी कारण से आग लग गई। इससे कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होने पर दमकल कर्मी फायर फाइटर्स के साथ पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ''हम कई मजदूर रात में वहां काम कर रहे थे। जो हमारा नियमित काम था वह चल रहा था इसी बीच अचानक धमाका हुआ और हम भागने लगे। धमाके की वजह से कई लोग झुलस गए। मैं भागकर बाहर आया तो कुछ घायलों को लेकर एपल अस्पताल ले जा रहे थे। यहां तीन श्रमिकों को लाया गया। साथ ही कुछ अन्य कर्मचारियों को सचिन के निजी अस्पताल के साथ-साथ अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 सूरत के सचिन जीआईडीसी क्षेत्र में बड़ी रासायनिक कंपनी स्थित हैं। ऐथर उद्योग में ज्वलनशील रसायन तैयार किये जाते हैं। कंपनी के स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट हो गया। इससे प्लान्ट में अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर फैक्ट्री से बाहर भागने लगे थे। 

चीफ फायर ऑफिसर बसंत पारिख ने बताया कि कॉल मिली थी कि ऐथर इंडस्ट्री में आग लग गई है। इस फैक्ट्री में केमिकल का निर्माण किया जाता है। जैसा कि अब पता चला है कि आग स्टोरेज टैंक में लीकेज की वजह से लगी थी। कम से कम 24 कर्मचारी झुलस गए हैं और उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है और अब कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है।

Tags: Surat