सूरत : साढे तीन इंच बारिश, तुफान और अंधेरे के कारण फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट किया

सूरत में खराब मौसम के दौरान बेंगलुरू- सूरत एयर एशिया की लैंडिंग मुश्किल लगने पर पायलट ने डायवर्ट करने का निर्णय लिया

सूरत : साढे तीन इंच बारिश, तुफान और अंधेरे के कारण फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट किया

रविवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण गुजरात के मौसम में बड़ा बदलाव देखा गया। सूरत में सुबह से बेमौसम बारिश शुरू होने से लोग भी हैरान हैं। हवा के साथ हुई बारिश ने वातावरण में शीतलहर भी ला दी है। पिछले दो दिनों से सूरत समेत दक्षिण गुजरात में बेमौसम बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने कल 27 नवंबर तक बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की है।

सूरत में सूबह के समय दो घंटे में दो इंच बारिश हुई। दिन भर में कुल साढ़े तीन इंच बारिश दर्ज की गई है। शहर में भारी बारिश के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। शहर के अडाजण इलाके में ऋषभ टावर के पास पानी भर गया। इसके अलावा निचले इलाकों में भी पानी भर गया।

दूसरी ओर, भारी बारिश के कारण बेंगलुरु सूरत एयर एशिया की उड़ान संख्या I5613 को लैंडिंग में सफलता नहीं मिलने पर सूरत हवाई अड्डे पर एक चक्कर लगाने के बाद अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया है। भारी बारिश के कारण फ्लाइट को नहीं उतारा गया। पायलट ने कुछ देर इंतजार करने के बाद बिना कोई जोखिम उठाए फ्लाइट को अहमदाबाद ले जाने का फैसला किया। सूरत एयरपोर्ट अथॉरिटी को सूचना देकर फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया है।

सूरत शहर में सुबह से ही आसमान काले बादलों से ढका हुआ था। अचानक शहर में पूरी रफ्तार से हवा चलने लगी। सूरत के अडाजण, पाल, वेसू जैसे इलाकों में मिनी तूफान जैसी स्थिति देखने को मिली। ऐसी स्थिति में सडक पर वाहनचालक को परेशान हुए ही मगर फ्लाईट को भी डायवर्ट करना पडा। 

Tags: Surat