वडोदरा : चार-पांच साल से बंद पड़े सरदार बाग स्विमिंग पूल को गर्मियों से पहले खोलने का प्रयास

अधिकारी-कर्मचारियों ने किया स्थल का किया मुआयना

वडोदरा : चार-पांच साल से बंद पड़े सरदार बाग स्विमिंग पूल को गर्मियों से पहले खोलने का प्रयास

वडोदरा नगर निगम के स्वामित्व वाला सरदार बाग स्विमिंग पूल पिछले चार से पांच वर्षों से बंद है। गर्मी से पहले स्वीमिंग पूल खोलने का प्रयास किया जा रहा है। शनिवार को डिप्टी मेयर और विभाग के अधिकारियों ने स्वीमिंग पूल का दौरा कर स्थिति का निरीक्षण किया। डिप्टी मेयर ने कहा कि काम कहां रुका है और अब क्या किया जा सकता है, यह जानकारी प्राप्त करने के पश्चात बैठक कर कार्रवाई की जायेगी, ताकि लोगों को जल्द से जल्द स्वीमिंग पूल का लाभ मिल सके।

उल्लेखनीय है कि वडीवाड़ी स्थित सरदार बाग स्विमिंग पूल कोरोना काल में दो साल तक बंद रहा, यदि निगम तंत्र ने आवश्यक रखरखाव किया होता तो स्विमिंग पूल के आजीवन सदस्यों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी इसका लाभ मिल सकता था। चूंकि स्विमिंग पूल की नली में पानी नीचे से आता है, इसलिए नई टाइल्स लगाने से पहले आरसीसी का काम करना जरूरी लगता है। इसके अलावा, फिल्टरेशन, फिल्टर प्लांट के लिए शेड का निर्माण, शौचालय ब्लॉक आदि के लिए लागत अनुमान तैयार किए गए थे।

हालाँकि, मूल लागत अनुमान 47.96 लाख के मुकाबले 80.34 लाख रुपये का टेंडर प्राप्त हुआ जो 67.53 प्रतिशत अधिक था। यह टेंडर भी छठे प्रयास में ही मिला। जिस तरह से ऑपरेशन की लागत का अनुमान लगाया गया है, उसे देखते हुए ऐसा लग रहा है कि मरम्मत में और भी अधिक समय लगेगा। स्विमिंग पूल फ़िल्टर सिस्टम बहुत पुराना है। इसकी मरम्मत संभव नहीं थी और इसे बदलने की सलाह दी गई थी। फिलहाल इसके पंपिंग रूम से कुछ पंप आदि हटाकर बाहर ले जाया गया है। स्विमिंग पूल के आजीवन सदस्यों का कहना है कि हम चार साल से इस स्विमिंग पूल के खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

Tags: Vadodara