सूरत : जीजेईपीसी क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा छोटे ई-कॉम पार्सल शिपमेन्ट पर वेबिनार आयोजित

फेडेक्स पैन गुजरात में पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा और धीरे-धीरे वे पूरे देश में सेवाएं प्रदान करेगा

सूरत : जीजेईपीसी क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा छोटे ई-कॉम पार्सल शिपमेन्ट पर वेबिनार आयोजित

शुरुआत में वे केवल 800 अमेरिकी डॉलर और उससे नीचे के पार्सल के लिए सेवा प्रदान करेंगे

जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट काउंसिल क्षेत्रीय कार्यालय सूरत ने चुनौतियों को समझने और गुजरात से निर्यात बढ़ाने के लिए गुजरात के प्रमुख निर्यातकों के साथ 24 नवंबर 2023 को शाम 4 बजे  फेडेक्स के माध्यम से छोटे ई-कॉम पार्सल के भौतिक शिपमेंट पर एक वेबिनार का आयोजन किया।

जीजेईपीसी, फेडेक्स पंजीकरण के लिए जीजेईपीसी सदस्यता को अनिवार्य बनाने के लिए फेडेक्स प्राधिकरण की कल्पना कर सकता है।  फेडेक्स टीम ने वेबिनार में घोषणा की कि जीजेईपीसी सदस्यता प्रमाणपत्र उनके साथ व्यवसाय शुरू करने के लिए अनिवार्य दस्तावेजों में से एक होगा।

विजय मंगुकिया, क्षेत्रीय अध्यक्ष - जीजेईपीसी ने पैनलिस्ट और उपस्थित लोगों का स्वागत किया और उन्हें फेडएक्स में सेवाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने सदस्यों को आश्वासन दिया कि जीजेईपीसी प्रत्येक व्यक्तिगत कंपनी को उनके निर्यात लक्ष्य हासिल करने में मदद करने और नए निर्यात रास्ते विकसित करने के लिए पूर्ण समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रेजेंटेशन में शामिल कुछ महत्वपुर्ण  बिंदु इस प्रकार है। फेडेक्स पैन गुजरात में पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा और धीरे-धीरे वे पूरे देश में सेवाएं प्रदान करेगा। शुरुआत में वे केवल 800 अमेरिकी डॉलर और उससे नीचे के पार्सल के लिए सेवा प्रदान करेंगे।

 हेमंत पिंपलीकर, एमडी - सेल्स फेडएक्स ने अपनी टीम के साथ ऑपरेशन प्रक्रिया (डोर टू डोर), अंतर्राष्ट्रीय क्लीयरेंस स्टेशन, दस्तावेज़ आदि जैसी अपनी सेवाओं पर एक प्रस्तुति दी। समग्र बैठक अत्यंत जानकारीपूर्ण रही। इसमें 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया और उपस्थित लोगों ने निर्यात खरीद, निर्यात की न्यूनतम राशि, वस्तुओं के निर्यात आदि के संबंध में कई प्रश्न पूछे। 

निर्यात संबंधी प्रश्नों को  रजत वानी - सहायक निर्देशक द्वारा सहज तरीके से समझाया गया। वेबिनार का समापन जीजेईपीसी के क्षेत्रीय अध्यक्ष विजय मंगुकिया के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

Tags: Surat GJEPC