सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स में उद्योग आयुक्त के साथ उद्योगपतियों की बैठक हुई

 उद्योगपतियों द्वारा विभिन्न प्रस्तुतीकरण दिये गये

सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स में उद्योग आयुक्त के साथ उद्योगपतियों की बैठक हुई

उद्योग आयुक्त संदीप सागले ने उद्योगपतियों की विभिन्न जिज्ञासाओं को शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया और सभी उद्योगपतियों से कपड़ा और परिधान क्षेत्र के लिए 'फ्यूचर रेडी 5एफ: गुजरात का एक विकसित टेक्सटाइल विजन' विषय पर आयोजित होने वाले सेमिनार में भाग लेने का अनुरोध किया।

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने बुधवार 22 नवंबर 2023 को शाम 4:30 बजे समहती, सरसाणा, सूरत में गुजरात सरकार के उद्योग आयुक्त संदीप सागले (आईएएस) के साथ उद्योगपतियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें सूरत कलेक्टर आयुष ओक (आईएएस) और संयुक्त उद्योग आयुक्त नील श्रीमाली और कपड़ा, हीरे और रत्न और आभूषण उद्योग से जुड़े अन्य अधिकारी और उद्योगपति उपस्थित थे।

उद्योग आयुक्त संदीप सागले ने कहा कि 10वां वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी उद्योगपतियों से 23 नवंबर, 2023 को सुबह 9.30 बजे प्लेटिनम हॉल, सरसाना में 'फ्यूचर रेडी 5एफ: विकसित भारत के लिए गुजरात का टेक्सटाइल विजन' विषय पर एक सेमिनार में भाग लेने का अनुरोध किया।

बैठक में उपस्थित उद्योगपतियों ने उद्योग आयुक्त के समक्ष विभिन्न प्रश्न रखे। जिसमें मुख्य रूप से गुजरात सरकार की कपड़ा नीति 2019 के तहत स्वीकृत आवेदनों का वितरण करने हेतु प्रस्तुत किया गया। समिति की बैठक आयोजित करने का अनुरोध किया गया ताकि राज्य स्तरीय सशक्तिकरण समिति द्वारा अनुमोदित उद्योगपतियों के 10 करोड़ रुपये से अधिक के दावों को मंजूरी दी जा सके। पीएम मित्रा पार्क को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए प्रेजेंटेशन दिया गया।

इसके अलावा, यह प्रस्तुत किया गया कि गुजरात सरकार की अन्य योजनाओं से बुनाई, कढ़ाई आदि में लगी कपड़ा इकाइयों को लाभ होगा। गौरतलब है कि इन इकाइयों को गुजरात सरकार की कपड़ा नीति 019 का ही लाभ मिलता है। इसके अलावा नई कपड़ा योजना की घोषणा तत्काल करने का अनुरोध किया गया।

उद्योगपतियों की विभिन्न प्रस्तुतियों को सुनने के बाद उद्योग आयुक्त संदीप सागले ने उद्योगपतियों के विभिन्न मुद्दों को कम समय में हल करने का आश्वासन दिया।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के मानद मंत्री निखिल मद्रासी ने स्वागत भाषण दिया और बैठक में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया। चैंबर के तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला, पूर्व अध्यक्ष आशीष गुजराती, फियास्वी के अध्यक्ष और चैंबर के पूर्व अध्यक्ष भरत गांधी, गुजरात के पूर्व मंत्री नानूभाई वानानी, दक्षिण गुजरात वार्प निटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रिजेश गोंडलिया और रमन मगोतिया, सुनील शाह साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन, सर्कुलर निटर्स एसोसिएशन की ओर से विष्णुजी, सूरत डायमंड बुर्स के सीईओ महेश गढ़वी और सूरत ज्वेलरी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमित कोराट और अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags: Surat SGCCI