सूरत : सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले 155 लोगों का हुआ ई-चालान,  98 लोगों ने भरा जुर्माना

नगर पालिका ने चलाया अभियान, बकाएदारों को अब 100 की जगह 250 रुपए चुकाने होंगे

सूरत : सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले 155 लोगों का हुआ ई-चालान,  98 लोगों ने भरा जुर्माना

सूरत शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लाखों रूपयों के खर्चे से हर तरह का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। लेकिन पान-मावा थूकने वालों के कारण सौंदर्यीकरण पर असर पड़ रहा है। दिवाली से पहले नगर निगम की ओर से चलाए गए अभियान में कुल 155 लोगों के ई-चालान काटे गए। हालांकि, केवल 98 लोगों ने ही ई-चालान भरा है। अब 5 दिन के अंदर ई-चालान नहीं भरने पर 100 का जुर्माना बढ़ाकर 250 कर दिया जाएगा और कोर्ट में कार्रवाई भी की जाएगी।

3250 कैमरों की निगरानी में टीम घर आकर जुर्माना वसूलेगी

सूरत नगर निगम ने दिवाली के बाद से सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों का पता लगाने के लिए कदम बढ़ा दिए हैं और आई-ट्रिपल-सी से नगरनिगम के 2500 और शहर पुलिस के 750 कैमरों के साथ कुल 3250 सीसी कैमरों की निगरानी की जा रही है। आने वाले दिनों में टीम बढ़ाई जाएगी। इसका समन्वय आरटीओ से हो जाने के कारण वाहनों की रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर उस जोन की टीम ने थूकने वालों के पते पर उनके घर पहुंचकर जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है।

प्रवर्तन अभियान के लिए सभी वार्डों में 55 टीमें तैनात की जाएंगी

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अगले दिन नगर पालिका की ओर से भी टीम बढ़ाई जाएगी और अधिक से अधिक समाचार बिंदु निर्धारित किए जाएंगे और उसके अनुसार कार्रवाई तेज की जाएगी। इसके साथ ही प्रवर्तन अभियान के लिए सभी वार्डों में 55 टीमें तैनात की जाएंगी। फिलहाल जोन स्तर की प्रवर्तन टीम काम कर रही है लेकिन 30 वार्डों में टीम दोगुनी कर दी जाएगी।

Tags: Surat