सूरत :  कपड़ा बाजार में व्यापारियों ने लाभ पंचमी के शुभ अवसर पर पूजा कर कारोबार शुरू किया

बाजार में तेजी की उम्मीद, ग्राहकों ने परंपरा के अनुसार ऑर्डर दिए

सूरत :  कपड़ा बाजार में व्यापारियों ने लाभ पंचमी के शुभ अवसर पर पूजा कर कारोबार शुरू किया

औद्योगिक शहर सूरत में दिवाली पर हर उद्योग में तेजी देखी गई। त्यौहार के दौरान बाजार में लोग जमकर खरीदारी करते दिखे तो आज लाभपंचमके दिन भगवान की पूजा-अर्चना कर सूरत में कपड़ा बाजार समेत कारोबार की विधिवत शुरुआत की गई। इसके साथ ही व्यापारियों को उम्मीद है कि इस साल कपड़ा उद्योग में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।

कपड़ा उद्योग की औपचारिक शुरुआत

दिवाली त्यौहार के दौरान पांच दिनों के मिनी वेकेशन के बाद एक बार फिर बाजार धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। आज लाभपंचमी के दिन व्यापारी अपनी दुकानें और कारोबार की विधिवत शुरुआत करते हैं। कपड़ा बाज़ार में इस प्रकार की पद्धति का उपयोग वर्षों से किया जा रहा है। कपड़ा व्यापारी मुहूर्त देखते हैं, जबकि कुछ लोग नियमित रूप से लाभपंचमी पर सुबह पूजा शुरू करते हैं।

व्यापारियों को बाजार में तेजी की उम्मीद है

परंपरा के अनुसार ग्राहक ऑर्डर भी देते हैं, कपड़ा व्यापारी हरेश लालवानी ने कहा, 'हर साल हम लाभपंचमी के दिन मुहूर्त देखकर दुकानें खोलकर शुभ शुरुआत करते हैं। वर्षों की परंपरा के अनुसार, ग्राहक हमें ऑर्डर दे रहे हैं। आज हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि आने वाले दिनों में त्योहारों और शादियों की खरीदारी अच्छी हो। आने वाले दिनों में तेजी आएगी तो कपड़ा उद्योग बहुत अच्छी प्रगति करेगा।

Tags: Surat