सूरत : गृह मंत्री संघवी ने पुलिस अधिकारियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी

हर्ष संघवी ने कहा- 'केवल अपराधियों को पुलिस से डरना चाहिए, आम नागरिकों को नहीं'

सूरत : गृह मंत्री संघवी ने पुलिस अधिकारियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी

गृह मंत्री की अध्यक्षता में सूरत में शहर-जिला पुलिस अधिकारियों के साथ दिवाली शुभकामना बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि गुजरात पुलिस नवरात्रि से लेकर अब तक दिन-रात काम कर रही है ताकि राज्य के लोग सभी त्योहार शांतिपूर्वक मना सकें। पुलिस के कई छोटे-छोटे प्रयोगों और व्यवस्थाओं से गरीब वर्ग के परिवारों में उसी दिन से दिवाली की शुरुआत हो गई। अन्य राज्यों में, परिवार अपने सदस्यों को अंधेरा होने पर अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देते हैं। लेकिन गुजरात पुलिस ने जो इंतजाम किए हैं वो बहुत अच्छे हैं।

गुजरात में नवरात्रि के दौरान की गई व्यवस्थाओं को लेकर गुजरात पुलिस की ओर से एक भी अप्रिय घटना नहीं घटी है। जिसके लिए मैं गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं। गुजरात पुलिस त्योहारों को छोड़ देती है, जिससे लोग शांतिपूर्वक त्योहार मना पाते हैं। अपराधियों को पुलिस से डरना चाहिए, जनता को नहीं। छोटे व्यापारियों के लिए भी बहुत अच्छी यातायात व्यवस्था बनाई गई है। जिसके लिए मैं ट्रैफिक पुलिस को बधाई देता हूं।

संघवी ने आगे कहा कि ट्रैफिक पुलिस राज्य की सबसे सक्षम पोस्ट है। गलती छोटे या बड़े किसी से भी हो सकती है, लेकिन कोई भी ड्राइवर आदतन अपराधी नहीं होता। सूरत शहर में गजब का उत्साह देखने को मिला है। सूरत में एक समुदाय परिवार की तरह दिवाली मना रहा है। अगर राज्य के लोगों की दिवाली मंगलमयी है तो इसका श्रेय गुजरात पुलिस को जाता है।' पुलिस ने 25 लाख से ज्यादा लोगों को अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने का काम किया है।

Tags: Surat