सूरत : धनतेरस पर ज्वेलरी बाजार में ग्राहकों की भीड़

सूरत में आज धनतेरस  सुबह से ही ज्वैलर्स की दुकानों पर मुर्हत पर सोने-चांदी की खरीदारी करने ग्राहकों की भीड देखी गई

सूरत : धनतेरस पर ज्वेलरी बाजार में ग्राहकों की भीड़

धनतेरस के दिन सोना खरीदना भी शुभ माना जाता है। नतीजतन, सूरत के आभूषण बाजार में सुबह से ही सोने और चांदी की खरीदारी देखी गई। आभूषण कारोबारी कह रहे हैं कि हर साल की तुलना में इस साल धनतेरस पर ग्राहकों ने सोने-चांदी की खरीदारी कम की है। सूरत के बाजार में सुबह से ही सोना-चांदी खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है।

पुष्य नक्षत्र के दौरान व्यापारियों को मनचाहा व्यापार नहीं मिलता था। लेकिन आज धनतेरस के मौके पर सुबह से ही बाजार में ग्राहक नजर आ रहे हैं। ग्राहक चांदी के सिक्के, सोना खरीद रहे हैं। हालांकि, हर साल की तुलना में इस साल उपभोक्ताओं ने खरीदारी में कटौती जरूर की है। वहीं दूसरी ओर सोने की कीमत भी काफी हद तक कम हो जाने के कारण उपभोक्ताओं ने मुर्हत की जमकर खरीदारी की है।

शहर के जाने माने ज्वैलर ने कहा इस वर्ष धनतेरस पर सुबह का मुहूर्त था। ऐसे में सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ लगातार देखी गई। धनतेरस पर लोगों ने खरीदारी तय कर ली है और खरीदारी कर पल बचा लिया है। शादी के आभूषणों की बुकिंग भी की जा रही है। इस साल सालाना खरीद में कमी आई है। लोग धनतेरस का मुर्हत संभालने के लिए खरीदारी का समय बचाने के लिए एडवान्स बुकिंग करके ज्वैलर के शो रूम में आते नजर आए।

Tags: Surat