उत्तर प्रदेश देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना : राष्ट्रपति

 राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश के पहले अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो का उद्घाटन किया

उत्तर प्रदेश देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना : राष्ट्रपति

ग्रेटर नोएडा/नई दिल्ली, 21 सितंबर (हि.स.)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश के पहले अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे यहां आकर और यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए खुशी हो रही है। यूपी के उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाने के प्रयासों की अत्यधिक सराहना की जाती है।

पिछले छह सालों में हुए विकास कार्यों का हवाला देते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि प्रदेश में निवेश के अवसर पैदा हुए हैं और बुनियादी ढांचे में सुधार हुआ है। इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और जल्द ही तीसरी होगी। इसमें उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो में दो हजार से अधिक निर्माता अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर रहे हैं। स्थापित औद्योगिक घरानों से लेकर नए उद्यमियों तक, विभिन्न श्रेणियों के उद्यमियों के उत्पाद यहां उपलब्ध हैं। राष्ट्रपति ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यह ट्रेड शो उत्तर प्रदेश के निर्माताओं एवं उद्यमियों के लिए राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय बाजार तथा अपनी पहुंच और पकड़ बनाने का एक सशक्त माध्यम बनेगा।