वडोदरा : ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का बैंक खाता खोलने वाला पकड़ा गया

रवि द्वारा खोले गए बैंक खाते में 4.36 करोड़ रुपये का लेनदेन भी हुआ है

वडोदरा : ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का बैंक खाता खोलने वाला पकड़ा गया

वडोदरा साइबर सेल ने करोड़ों रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के एक और मास्टरमाइंड को मध्य प्रदेश के एक सुदूर गांव से पकड़ा है।

वडोदरा के इंजीनियर जितेंद्र बड़गुजर ने ऑनलाइन टास्क के नाम पर रु. 21.97 लाख का नुकसान होने पर साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद वडोदरा साइबर सेल ने अहमदाबाद से एमबीए डिग्री धारक जिगर शुक्ला समेत छह लोगों को पकड़ा था। उनसे पूछताछ के दौरान पता चला कि वे फर्जी फॉर्म बनाकर तथा सिम कार्ड प्राप्त कर बैंक कीट बनाकर दुबई, चीन के ठगों के निर्देश पर विदेश में भेज रहे थे।

23 राज्यों में 300 से ज्यादा फ्रॉड किए गए हैं और तीन से चार महीने के अंदर 22 करोड़ का ट्रांजैक्शन होने की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय होकर आगे की जांच कर रही है। 

इस गिरोह की जांच के दौरान पता चला कि वडोदरा के इंजीनियर से गायब हुए 2.90 लाख रुपये में से मुंबई के एक बैंक खाते में जमा कराए गए थे । इसके बाद पुलिस ने इस बैंक खाते की जानकारी देकर खाता खोलने वाले मध्य प्रदेश के मददेसौर निवासी रवि ईश्वरलाल सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया है। चूंकि रवि ने कमीशन के लालच में मुंबई जाकर बैंक खाता खोला था, इसलिए उसे रिमांड पर लेकर जेल भेज दिया गया है। पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली है कि रवि द्वारा खोले गए बैंक खाते में 4.36 करोड़ रुपये का लेनदेन भी हुआ है।

Tags: Vadodara