सूरत : महापौर ने गणेश विसर्जन के लिए डक्का घाट पर कृत्रिम तालाब का निरिक्षण किया

शहर के विभिन्न 9 जोन में 20 कृत्रिम तालाबों का नगर निगम द्वारा निर्माण किया जा रहा है

सूरत : महापौर ने गणेश विसर्जन के लिए डक्का घाट पर कृत्रिम तालाब का निरिक्षण किया

सूरत नगर निगम की ओर से आगामी गणेश चतुर्थी और 9 जोन में करीब 20 कृत्रिम झीलों के विघटन की प्रक्रिया को लेकर तैयारियां की गई हैं। इसी उद्देश्य से सूरत के नवनियुक्त मेयर दक्षेश मावानी सहित सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने कुत्रिम तालाब का दौरा किया। सूरत के चौकबाजार स्थित डक्का ओवारा में कृत्रिम  झील निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

नगर निगम ने आगामी गणेश विसर्जन प्रक्रिया के लिए नौ जोनों में लगभग 20 कृत्रिम तालाब बनाने की योजना बनाई है। ये कृत्रिम  तालाब वर्तमान में शहर के विभिन्न जोन में बनाए जा रहे हैं। नवनियुक्त महापौर दक्षेश मावानी, स्थायी समिति के अध्यक्ष राजन पटेल, उप महापौर डॉ. नरेन्द्र पाटिल , सत्तारूढ़ दल के नेता शशिबेन त्रिपाठी और दंडक धर्मेश वानियावाला ने सूरत के चौकबाजार स्थित डक्का ओवारा में चल रहे काम का निरीक्षण करने के लिए जगह का दौरा किया।

नगर निगम की ओर से यहां कृत्रिम  तालाब के निर्माण के साथ ही गणेश विसर्जन के लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। यहां पांच फीट तक की पीओपी और मिट्टी की मूर्तियां विसर्जित की जाएंगी। शहर में ऐसे करीब 20 कृत्रिम  तालाब बनाए जा रहे हैं। महापौर दक्षेश मावानी ने बताया कि पांच फीट तक की प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए शहर में 20 कुत्रिम तालाब बनाए जा रहे हैं। लोगों को परेशानी से बचाने के लिए  नगर पालिका की ओर से घाटों पर ‌हर तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। इस बार करीब 60 से 65 हजार प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। पांच फीट से अधिक ऊंची मूर्तियों को विसर्जन के लिए हजीरा समुद्र तट पर एक व्यवस्था की जाएगी। लोगों से अनुरोध है कि वे अपने घर पर ही पांच फीट तक की मिट्टी की मूर्तियों का विसर्जन करे।

 

Tags: Surat