सूरत : अदानी पोर्ट, दहेज में इंजीनियरिंग दिवस आयोजित किया गया

लखीगाम हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने इंजीनियरिंग के विभिन्न पहलुओं को समझा

सूरत : अदानी पोर्ट, दहेज में इंजीनियरिंग दिवस आयोजित किया गया

अदानी फाउंडेशन और अदानी पोर्ट की ओर से आज इंजीनियरिंग दिवस मनाया गया। आज के विशेष उत्सव में वाघरा तालुका के लखीगाम के हाई स्कूल के कक्षा नौ और दस के छात्र विशेष रूप से शामिल थे। आज की यात्रा हाई स्कूल के छात्रों के लिए पहली औद्योगिक यात्रा थी। सभी छात्रों और शिक्षकों को बंदरगाह के ऊपर स्थित अदानी सेफ्टी एक्सेलेरेशन सेंटर का दौरा करना पड़ा।

छात्रों को सुरक्षा और इंजीनियरिंग के विभिन्न मॉडलों के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी गयी। इंजीनियरिंग सेवा विभाग के प्रमुख ने छात्रों को एक प्रस्तुति के माध्यम से इंजीनियरिंग क्या है और एक इंजीनियर क्या कर सकता है, इसकी विस्तृत जानकारी दी।

अदानी पोर्ट की यात्रा के दौरान लखीगाम स्कूल की छात्रा दिव्याबेन भावेशगिरी गोस्वामी ने बड़ी रुचि से सारी बातें समझीं और बहुत अच्छे सवालों का जवाब देने के लिए इस छात्रा को विशेष पुरस्कार और मोमेंटो देकर अपने जैसे अन्य छात्रों को एक प्रेरणादायक संदेश दिया।

दहेज अदानी पोर्ट के सुरक्षा विभाग, इंजीनियरिंग विभाग, प्रशासन विभाग और अदानी फाउंडेशन की संयुक्त पहल ने इस आयोजन को सफल बनाया।
स्कूल के प्रिंसिपल और छात्रों ने शानदार प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हम अदानी फाउंडेशन और अदानी पोर्ट का बहुत आभारी है कि दहेज क्षेत्र में पहली बार हाई स्कूल के छात्रों को किसी कंपनी के अंदर दौरे के लिए आमंत्रित किया गया है। यह विजिट विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी रहेगी।