सूरत : चोरी की मोटरसाइकिल पर चेन स्नेचिंग गिरोह पकड़े जाने से 31 अपराध सुलझे

शहर जिले में आरोपियों ने चेन स्नैचिंग और मोबाइल स्नैचिंग की 100 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया 

सूरत : चोरी की मोटरसाइकिल पर चेन स्नेचिंग गिरोह पकड़े जाने से 31 अपराध सुलझे

सूरत शहर सहित जिले के विभिन्न इलाकों में चोरी की मोटरसाइकिलों पर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले आदतन आरोपियों के गिरोह को सूरत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर चेन स्नैचिंग समेत वाहन चोरी की कुल 31 वारदातों को सुलझाया है। पूछताछ में खुलासा हुआ की आरोपियों द्वारा सूरत शहर सहित कामरेज, ओलपाड, सायण, वेलंजा, कडोदरा, पलसाणा बारडोली में अलग-अलग समय में 100 से अधिक चेन और मोबाइल स्नैचिंग की वारदातें की गई हैं। गिरोह के चार आरोपियों के खिलाफ लगभग 15 से 25 अपराध दर्ज हैं। आरोपियों से 7 मोबाइल, पांच गाड़ियां, मंकी कैप और 3.36 लाख की रकम जब्त कर आगे की जांच की है।

पिछले काफी समय से सूरत शहर सहित जिले में चेन स्नेचिंग की वारदातें बढ़ गई हैं। सड़क पर चलते या चलते वाहनों से लोगों के गले से कीमती सोने की चेन छीनने जैसी कई घटनाएं पुलिस की किताब में दर्ज हो चुकी हैं। इसी बीच सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने सूरत के डिंडोली खरवासा रोड से आदतन अपराधियों के एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। क्राइम ब्रांच ने चोरी की मोटरसाइकिलों पर चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले आदतन अपराधियों के एक गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिसमें आरोपी सोपान देव उर्फ ​​सागर सखाराम पाटिल, धर्मेश उर्फ ​​छोत्तेर गंगाराम मारवाड़ी, वैभव विजयभाई तिवारी, संदीप मानसिंह वलवी, अक्षय सुरेश शिंदे , जयेश उर्फ ​​बड़कू पाटिल, युवराज वाघ को गिरफ्तार कर उनके पास से 7 मोबाइल फोन, पांच मोपेड और एक मोटरसाइकिल, मंकी कैप बरामद की गई। उनके पास से काले  रंगीन मास्क, टोपी और फुल शर्ट सहित 3.36 लाख का सामान जब्त किया गया और आगे की पूछताछ की गई।

शहर के साथ-साथ जिला पुलिस की किताब में दर्ज चेन स्नैचिंग सहित वाहन चोरी के कुल 31 मामलों को सूरत क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को गिरफ्तार करने और आगे की पूछताछ के बाद सुलझा लिया। जिसमें सूरत के सरथाणा थाने के 3, पाल थाने के 3, खटोदरा थाने के 1, लिंबायत थाने के 2 समेत बारडोली और पुना थाने के रजिस्टर में दर्ज 11 अपराधों का निपटारा किया गया। इसके अलावा आरोपियों द्वारा शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चेन स्नेचिंग एवं वाहन चोरी के साथ ही अन्य बीज चोरी की वारदातों को कबूल करते हुए कुल 31 वारदातों को सुलझाया गया है। साथ ही आरोपियों से गहनता से पूछताछ में  सूरत शहर और कामरेज, ओलपाड, सायन, वेलंजा, कडोदरा, पलसाना, बारडोली जैसे जिलों में अलग-अलग समय पर चेन स्नैचिंग और मोबाइल स्नैचिंग की 100 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।

Tags: Crime Surat