सूरत : स्ट्रेटफिक्स द्वारा किया गया DRISHTI SME HR पुरस्कार समारोह का आयोजन

अलग- अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिए गए, पैनल डिस्कशन भी हुआ

सूरत : स्ट्रेटफिक्स द्वारा किया गया DRISHTI SME HR पुरस्कार समारोह का आयोजन

एच.आर. और स्ट्रेटजी कंसल्टिंग देश की अग्रणी  स्ट्रेटफिक्स कंसल्टिंग द्वारा DRISHTI SME HR पुरस्कार समारोह और पैनल चर्चा का 1 सितंबर को आयोजित की गई थी। जिसमें विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए और एक सार्थक पैनल चर्चा की गई।

डुमस रोड स्थित अमोर होटल में आयोजित पुरस्कार समारोह में FYNXT को बेस्ट एम्प्लॉयी एंड रिटेंशन अवार्ड, ग्रोइट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को  बेस्ट ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट प्रोग्राम अवार्ड, एमिनेंट कारर्स प्राइवेट लिमिटेड को बेस्ट एचआर पॉलिसी अवार्ड, वेलॉक्स ऑटोमेशन को बेस्ट रिवॉर्ड एंड रिकॉग्निशन अवार्ड और सामर्थ्य ग्रुप को इमर्जिंग रिवॉर्ड एंड  रिकॉग्निशन अवॉर्ड दिया गया।

पुरस्कार समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में मैनफोर्ड के संस्थापक आनंद डेविड उपस्थित थे। साथ ही विभिन्न विषयों पर एक पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया, जिसमें सूरत के उपश्रमायुक्त एम. सी. कारिया, सुमिकोट लिमिटेड के निदेशक राकेश सोमानी, श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के CHCO डॉ. नीरव मंदिर,रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मानव संसाधन विभाग के EX AVP राजेश शाह उपस्थित थे। पैनल डिस्कशन के दौरान व्यवसाय के 4पी (लोग, लाभ, उद्देश्य, उत्पाद) के संदर्भ में "लोग प्रथम" फिलसूफी का पालन पारंपरिक और नए दोनों व्यवसायों द्वारा किया जाता है, ताकि सफल मानव संसाधनों की अवधारण और विकास सुनिश्चित किया जा सके।

मानव संसाधन रणनीतियों को कैसे अनुकूलित किया जाता है, एसएमई से लेकर अर्ध- कॉर्पोरेट और कॉर्पोरेट तक के संगठनों में मानव संसाधन प्रथाओं का सार्वभौमिक महत्व जैसे विषयों पर सार्थक चर्चा की गई। मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित आनंद डेविड ने कहा कि बाजार में लंबे समय तक बने रहने के लिए एचआर उत्कृष्टता को अनलॉक करने के लिए पारंपरिक पिरामिड संरचना को ऊपर से नीचे के दृष्टिकोण से नीचे से ऊपर के दृष्टिकोण में बदलना चाहिए।

इस आयोजन में स्ट्रेटफिक्स के सह- संस्थापक मुकुल गोयल, चिराग पटेल, बिजनेस पार्टनर अनुपमा सुल्तानिया, डिंपल शास्त्री और मार्केटिंग हेड आलोक वर्मा की टीम ने अहम भूमिका निभाई।  जबकि इवेंट के एसोसिएट पार्टनर सूरत के कॉर्पोरेट कनेक्शन, क्रिएटिविटी इवेंट्स, प्राइमेक्स मीडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और जे. मेहता एंड कंपनी थी। 

दृष्टि एक एसएमई एचआर अवार्ड है। जिसमें सबसे पहले स्ट्रेटफिक्स कंसल्टिंग की एचआर कंसल्टिंग टीम द्वारा नामित कंपनियों में एच.आर. क्षेत्र का ऑडिट किया गया और यह एच. आर ऑडिट के परिणामस्वरूप, प्रत्येक कंपनी की मानव संसाधन (एचआर) की सर्वोत्तम प्रेक्टिसिस की पहचान की गई और उन्हें पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। 100 से अधिक कंपनियों में से 5 कंपनी को पुरस्कार दिए गए।

Tags: Surat PNN