सूरत : शहर में कल नवसारी और बारडोली लोकसभा के लिए होगा मतदान

पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत ने कहा सूरत में नवसारी-बारडोली लोकसभा चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

सूरत : शहर में कल नवसारी और बारडोली लोकसभा के लिए होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के लिए कल मंगलवार 7 मई 2024 को राज्य में मतदान होगा। सूरत सीट निर्विरोध घोषित हो चुकी है। फिर लोकसभा की नवसारी-बारडोली सीट के लिए भी सूरत के विभिन्न इलाकों में मतदान होना है। इसके बाद पुलिस आयुक्त और जिला कलेक्टर द्वारा एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें जिला कलक्टर एवं चुनाव अधिकारी डॉ. सौरभ पारघी ने कहा कि चुनाव के लिए जरूरी सभी साहित्य पोलिंग डिस्पेचिंग सेन्टर से मतदान केन्द्र तक भेज दिया गया है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है,जिसमें अर्धसैनिक बल की भी तैनाती की गई है।

जिला कलेक्टर पारघी ने कहा कि सूरत शहर में नवसारी और बारडोली सीट के लिए मतदान होगा। इस चुनाव में मतदान के लिए अब तक सभी मतदाताओं को चुनाव पर्ची  वितरित किया जा चुका है। मतदान केन्द्रों पर ईवीएम, वीवीपेट सहित साहित्य पोलिंग डिस्पेचिंग एन्ड रिसिविंग सेन्टर से भेज दिया गया है। आज सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कल सुबह शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मतदान के लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं।

सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपमसिंह गहलोत ने कहा कि मतदान को लेकर पुलिस के आला अधिकारी से लेकर पूरा स्टाफ मुस्तैद है। चुनाव ड्युटी के लिए जरूरी स्टाफ आवंटित कर दिया गया है। इसके साथ ही अर्धसैनिक बल और एसआरपी की भी मदद ली गई है। कल होने वाले मतदान को लेकर आज से ही मतदान केंद्रों पर सभी कर्मचारियों की व्यवस्था कर ली गयी है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मतदान केंद्र के आसपास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

नवसारी लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सूरत शहर की 4 विधानसभा क्षेत्रों के 535 मतदान केंद्रों के लिए  पुलिस आयुक्त, विशेष आयुक्त, 3 संयुक्त पुलिस आयुक्त, 11 डीसीपी, 27 एसीपी, 100 पीआई, 260 पीएसआई, 1600 पुलिस कर्मचारी, सीएपीएफ की 3 कंपनियां, 270 पुलिस बल, 27 जवानों की एक एसआरपी प्लाटून और 1966 होम गार्ड सहित कुल 4266 पुलिस कर्मियों का स्टाफ मतदान के दिन ड्यूटी पर रहेगा।

बारडोली लोकसभा क्षेत्र में शामिल सूरत जिले के 5 विधानसभा क्षेत्रों के 1585 मतदान केंद्रों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में 5 डीवाईएसपी, 12 पीआई, 20 पीएसआई, साथ ही अनुमानित 1 हजार होम गार्ड और जीआरडी, 1000 पुलिसकर्मी, 2200 पुलिस मतदान के दिन सीएपीएफ की 2 कंपनियों सहित कर्मी ड्यूटी पर रहेंगे।

Tags: Surat