अहमदाबाद : अदानी स्पोर्ट्सलाइन की लिटिल जाइंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप में 220 स्कूलों के 4000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया

खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट और फुटबॉल में लिटिल जायंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप आयोजित की गईं

अहमदाबाद : अदानी स्पोर्ट्सलाइन की लिटिल जाइंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप में 220  स्कूलों के 4000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया

पूरे गुजरात में कठिन मैचों के बाद, अदानी स्पोर्ट्सलाइन द्वारा आयोजित लिटिल जाइंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप का ग्रैंड फिनाले आज अहमदाबाद में संपन्न हुआ। क्रिकेट, फुटबॉल, खो-खो और कबड्डी के स्कूल स्तर के टूर्नामेंट 15 जुलाई को शुरू हुए, जो राजकोट, सूरत, वडोदरा और अहमदाबाद में आयोजित किए गए। इसमें बड़ी संख्या में प्रतिभावान विद्यार्थियों ने भाग लिया और अदम्य उत्साह दिखाया।

ओएनजीसी कॉलोनी, अहमदाबाद में खो-खो और कबड्डी के फाइनल मुकाबले की शुरुआत हुई। लड़कियों के लिए पहली कबड्डी प्रतियोगिता में, जेम्स जेनेसिस इंटरनेशनल स्कूल, अहमदाबाद ने विजेता ट्रॉफी जीती, जबकि देवस्या इंटरनेशनल स्कूल, अहमदाबाद दूसरे स्थान पर रहा। लड़कों की स्पर्धा में, फाइनलिस्टों ने उत्साह के साथ प्रतिस्पर्धा की और उर्मी स्कूल, डीएलएसएस चैंपियन के रूप में उभरा, जबकि वात्सल्य धाम स्कूल, सूरत उपविजेता रहा। राज्य के सभी कोनों से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित करते हुए, लिटिल जायंट्स इंटर-स्कूल चैम्पियनशिप सूरत के वात्सल्य धाम सेकेंडरी स्कूल ने खो-खो प्रतियोगिता जीती, जबकि जेनिथ हाई स्कूल उपविजेता रहा।

लिटिल जायंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप ने इस साल अपनी पहली क्रिकेट और फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित की, जिसका फाइनल 30 जुलाई को अहमदाबाद में हुआ। जिसका सकारात्मक परिणाम सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेटरों और फुटबॉलरों ने अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया। युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए स्कूली बच्चे और अभिभावक मौजूद रहे। लड़कों की क्रिकेट प्रतियोगिता श्री विद्यानगर स्कूल, अहमदाबाद ने जीती और उपविजेता देवस्या इंटरनेशनल स्कूल, अहमदाबाद रहा। लड़कियों की स्पर्धा में अहमदाबाद का श्री विद्यानगर स्कूल विजेता और देवस्या इंटरनेशनल स्कूल उपविजेता रहा। लड़कों की फुटबॉल प्रतियोगिता लालजी मेहरोत्रा ​​लायंस स्कूल, अहमदाबाद ने जीती और एसजीवीपी, अहमदाबाद उपविजेता रहा।

लिटिल जाइंट्स इंटर-स्कूल चैंपियनशिप 2018 का शुभारंभ केवल एक खेल कबड्डी के साथ किया गया। 2022 में, खो-खो का खेल शुरू किया गया था और अब क्रिकेट और फुटबॉल को जोड़ा गया है। चैंपियनशिप के ग्रैंड फिनाले में गुजरात जायंट्स कबड्डी टीम के मुख्य कोच राम मेहर सिंह और सहायक कोच वी सुंदरम ने भाग लिया; वहीं मशाल स्पोर्ट्स के सीईओ और प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी की विशेष उपस्थिति रही।

अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमने पिछले दशक में पूरे भारत में कबड्डी को तेजी से बढ़ते देखा है। अदानी स्पोर्ट्सलाइन टीम इसे जड़ों तक ले जाकर एक कदम आगे बढ़ गई है, और गुजरात से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को सामने लाने में मदद करेगी। मैं न केवल टूर्नामेंट और इसके मानकों से बल्कि स्कूलों की प्रतिक्रिया से भी प्रभावित हूं। मुझे विश्वास है कि गुजरात से कई कबड्डी खिलाड़ी जल्द ही पीकेएल में आएंगे।”

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के प्रमुख सत्यम त्रिवेदी ने कहा, "अदाणी स्पोर्ट्सलाइन में, हमारा प्राथमिक लक्ष्य खेल के विकास को प्रोत्साहित करने वाली सेवाएं प्रदान करके खेल की संस्कृति को बढ़ावा देना है। हालांकि, इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी हितधारकों के सहयोग की आवश्यकता है। हम छात्रों को प्रोत्साहित करते हैं लिटिल जाइंट्स चैंपियनशिप में भाग लें। हम माता-पिता स्कूलों और शिक्षकों से मिले जबरदस्त समर्थन और प्रोत्साहन से खुश हैं। अधिक स्कूलों तक पहुंच कर, हम और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने में सक्षम हैं और हम हर साल और विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत के शीर्ष कबड्डी कोच श्री राम मेहर जैसे गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति। प्रो कबड्डी लीग के आयुक्त अनुपम गोस्वामी और मशाल स्पोर्ट्स खेल के उत्थान के लिए टीम और इसमें शामिल सभी हितधारकों के समर्पण को प्रदर्शित करते हैं।