वड़ोदरा : फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स द्वारा रात्रि बाजार में 14 दुकानों के 75 नमूनों का स्थल पर ही जांच

रात्रि बाजार में विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के अवसर पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया

वड़ोदरा : फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स द्वारा रात्रि बाजार में 14 दुकानों के 75 नमूनों का स्थल पर ही जांच

विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के अवसर पर वड़ोदरा निगम की खाद्य शाखा की एक टीम ने अवरनेस कैंप के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में खाद्य पदार्थों की औचक जांच की और फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स के माध्यम से स्थल पर परीक्षण किया। इसके अलावा गांधीनगर से मिले निर्देश के आधार पर विभिन्न इलाकों में छापेमारी भी की गई और नमूने लिए गए।

वड़ोदरा नगर निगम की खाद्य शाखा के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा सयाजीबाग और रात्री बाजार में विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस के अवसर पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 150 लोगों ने लाभ लिया। इसके अलावा फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स द्वारा मक्खन, नारियल चटनी, तेल, हरी चटनी, लाल चटनी, सांभर, लाल लहसुन की चटनी, पनीर, मिक्स्ड फ्रूट जैम, सीजन सॉस, तंदूरी सॉस, पनीर मेयोनेज़, चॉकलेट, मिल्कबार, चाट मसालो, संतरे का रस, दही आदि जैसे खाद्य पदार्थों के कुल 100 नमूनों का स्थल पर ही जांच की गई। 

रात्रि बाजार की 14 दुकानों से आए 75 सैंपलों की मौके पर जांच की गई। सभी सैंपल असली बताए जा रहे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को वड़ोदरा शहर के डांडिया बाजार, हाथीपोल, लकडी पोल आदि क्षेत्र से घी, मावो, पनीर आदि के नमूने तथा हाथीखाना क्षेत्र से अलग-अलग तेल के नमूने और आजवा रोड, वाघोडिया रोड क्षेत्र से मिर्च-मसाले, हल्दी, मिर्च, गरम मसाला, जीरा आदि के कुल 45 सैंपल लिए गए। सैंपल जांच के लिए जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला फतेगंज भेजे गए हैं।

Tags: Vadodara