सूरत  : ग्रीनमैन विरल देसाई द्वारा सरथाणा नेचर पार्क में 'मिशन लाइफ' के तहत पर्यावरण दिवस मनाया गया

ग्रीनमैन विरल देसाई सरथाणा नेचर पार्क में तैयार करेंगे 'अमृतवन'

सूरत  : ग्रीनमैन विरल देसाई द्वारा सरथाणा नेचर पार्क में 'मिशन लाइफ' के तहत पर्यावरण दिवस मनाया गया

विरल देसाई की टीम द्वारा पिछले पांच वर्षों से नियमित रूप से नेचर पार्क में पांच हजार से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं

ग्रीनमैन के नाम से विख्यात पर्यावरणविद् विरल देसाई और उनके हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन ने सूरत के सरथाणा नेचर पार्क में पौधा रोपण कर पर्यावरण दिवस मनाया। इस अवसर पर उन्होंने  सरथाना नेचर पार्क में ढाई सौ पौधे लगाकर मियावाकी तकनीक पर आधारित 'अमृतवन' बनाने की घोषणा की।  गौरतलब है कि विरल देसाई की टीम द्वारा पिछले पांच वर्षों से नियमित रूप से नेचर पार्क में पर्यावरण दिवस मनाया जाता रहा है, जिसके तहत अब तक हार्ट्स एट वर्क फाउंडेशन द्वारा नेचर पार्क में पांच हजार से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं। कार्यक्रम में नेचर पार्क अधिकारी डाॅ. राजेश पटेल और हिना पटेल मौजूद थे।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण के लिए उपस्थित ग्रीनमैन विरल देसाई ने कहा कि 'सरथाना नेचर पार्क के साथ हमारा रिश्ता एक दशक पुराना है। जहां हम पिछले पांच वर्षों से नियमित रूप से एक साथ पर्यावरण दिवस मनाते आ रहे हैं। इस वर्ष हमने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रोजेक्ट "मिशन लाइफ" के हिस्से के रूप में पर्यावरण दिवस मनाया है, जहां हम एक संपूर्ण 'अमृतवन' तैयार कर रहे हैं।'

उन्होंने आगे बताया कि नेचर पार्क में तैयार हो रहे इस 'अमृतवन' को जापानी मियावाकी पद्धति से तैयार किया जाएगा, जिसमें एक ही जगह पर दो हजार पौधे लगाए जाएंगे और वायु गुणवत्ता और जैव विविधता पर फोकस किया जाएगा।  विश्व पर्यावरण दिवस के इस उत्सव के दौरान प्लास्टिक को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया गया।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए "मिशन लाइफ" के तहत ईको- फ्रेंडली लाइफस्टाइल जीने की भी शपथ ली गई।

Tags: Surat PNN