सूरत : फोस्टा चुनाव के लिए अभी तक 210 मार्केटों से सूची मिली 

अभी भी पांच मार्केटों की सूची पेडिंग है 

सूरत : फोस्टा चुनाव के लिए अभी तक 210 मार्केटों से सूची मिली 

चुनाव समिति ने मतदाता सूची स्वीकारने के लिए तीन जून तक का समय बढ़ाया था

सूरत शहर के रिंग रोड स्थित कपड़ा व्यापारियों के संगठन फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन ( फोस्टा) के चुनाव की तैयारीयां चल रही है। फोस्टा की चुनाव समिति ने सभी मार्केटों के संघों को पत्र लिखकर अपने मार्केटों के मतदाता व्यापारियों की सूची मांगी थी। 3 जून 2023 को शाम 4 बजे तक

210 मार्केटों से मतदाता सूची प्राप्त हुई है अभी भी 5 मार्केटों की सूची पेन्डींग है। मतदाता सूची नही भेजने वाली मार्केटों के प्रतिनिधि को चुनाव में शामिल होने और मतदान का अधिकारी नही रहेगा। 

फोस्टा के चुनाव अधिकारी गुरूमुख कुंगवानी कहा कि फोस्टा चुनाव के लिए मार्केट एसोसिएशन से अपने प्रतिनिधियों की सूची मंगाने के लिए  31मई के बाद अतिरिक्त 3 दिनों का समय दिया गया था। 3 जून 2023 तक मतदाता सूची फोस्टा चुनाव समिति द्वारा स्वीकार की जाने की सूचना सभी मार्केटो को दि गई थी। 3 जून को शाम 4 बजे तक 210  मार्केटों की लिस्ट चुनाव समिति को मिली है।

फॉस्ट के चुनाव समिति की ओर से चुनाव के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी गई है।  250 दुकानों वाले मार्केटों के 2 मतदाता होंगे, 251 से 750 दुकानों वाले मार्केटों से 4 और 751 से अधिक दुकानों वाली मार्केटों के 6 व्यापारियों को वोटिंग का अधिकार दिया जाएगा। 

चुनाव समिति ने 15 दिन पहले सभी  मार्केट एसोसिएशनों को चुनाव नियमों के साथ मतदाताओं की सूची भेजने के लिए पत्र भेजा था। अभी तक कुल 210 मार्केट एसोसिएशन द्वारा चूनाव समिति को मतदाता सूची भेजी। अभी भी 5 मार्केटों की सूची पेन्डींग है जो देर श्याम तक आने की संभावना बनी हुई है।