सूरत :  गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और अदाणी हजीरा पोर्ट ने सुंवाली बीच पर एक साथ सफाई की

अदाणी हजीरा पोर्ट लिमिटेड ने एक सप्ताह तक पर्यावरण दिवस मनाया

सूरत :  गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और अदाणी हजीरा पोर्ट ने सुंवाली बीच पर एक साथ सफाई की

जीपीसीबी की क्षेत्रीय प्रमुख जिज्ञासाबेन ओझा ने सुंवाली बीच की सफाई में भाग लिया

अदाणी हजीरा पोर्ट लिमिटेड विश्व पर्यावरण दिवस समारोह के तहत इस वर्ष की थीम बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन पर 30 मई 2023 से 6 जून 2023 तक एक सप्ताह मना रहा है। इस उत्सव के हिस्से के रूप में गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, अदानी हजीरा पोर्ट लिमिटेड और स्थानीय ग्रामीणों ने आज सुंवाली समुद्र तट से प्लास्टिक को साफ करने के लिए अभियान में शामिल हो गए हैं।

जीपीसीबी की विशेष उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय अधिकारी सुश्री जिजनासाबेन ओझा, अदाणी पोर्ट एवं अदानी फाउंडेशन के अधिकारी, कर्मचारी, स्थानीय नेता सहित स्वयंसेवक भी मौजूद रहे।

Story-03062023-B-21
हजीरा सुंवाली बीच पर सफाई के बाद संबोधिन करते हुए जीबीसीबी की अधिकारी जिज्ञासाबेन ओझा 

 

जीपीसीबी की क्षेत्रीय अधिकारी सुश्री जिजनसाबेन ओझा ने कार्यक्रम के प्रारंभ में कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की थीम प्लास्टिक प्रदूषण पर नियंत्रण है। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक, प्लास्टिक हमारे जीवन से जुड़ा हुआ है, हमारी जीवनशैली का हिस्सा है। यदि हम इसे जीवन से हटा दें, तो ही पृथ्वी अगली पीढ़ी के लिए सुरक्षित और रहने योग्य होगी। उन्होंने कई संस्कृत श्लोकों और संदर्भों के साथ पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता के बारे में बात की।

अदाणी हजीरा पोर्ट लिमिटेड के सुरक्षा, पर्यावरण एवं स्वास्थ्य विभाग के सह महाप्रबंधक रूपेश जांबुडी ने अदानी हजीरा पोर्ट द्वारा पूरे सप्ताह आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी।

सप्ताह मनाने के कार्यक्रमों में रणनीतिक स्थानों पर डिजिटल बैनर और पर्यावरण के अनुकूल कपड़े के बैनर का प्रदर्शन, कर्मचारियों और सहयोगियों के लिए ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता आयोजित की। और शॉप फ्लोर क्षेत्रों में ठेकेदार श्रमिकों के लिए मास टूल बॉक्स टॉक, कार्यस्थल पर स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, सर्वश्रेष्ठ औद्योगिक पर्यावरण प्रबंधन पर वेबीनार आयोजित किया।  हजीरा के पास सुंवाली बीच पर समुद्र तट स्वच्छता अभियान आयोजित किया जो 6 जून तक चलेगा। अदानी हजीरा पोर्ट, मरीन सर्विसेज के महाप्रबंधक कैप्टनआशीष सिंघल,  भगुभाई पटेल, जूनागाम (शिवरामपुर) के पूर्व सरपंच , बीके पटेल, रमेशभाई पटेल, कई स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।