सूरत : शनिवार और रविवार को उधना,अठवा और सेंट्रल जोन के कई इलाकों में पानी नहीं मिलेगा

तीन जोन क्षेत्र में जलापूर्ती बाधित होगी 

सूरत : शनिवार और रविवार को उधना,अठवा और सेंट्रल जोन के कई इलाकों में पानी नहीं मिलेगा

मजुरागेट व खटोदरा जल वितरण स्टेशन क्षेत्र में जल लाइन बदलने से कई क्षेत्रों में जलापूर्ति बाधित रहेगी

सूरत नगर निगम के हाइड्रोलिक विभाग के संचालन के कारण तीन और चार जून को सूरत नगर निगम के सेन्ट्रल, अठवा और उधना जोन के कई इलाकों में जलापूर्ति बाधित रहेगी। मजुरागेट व खटोदरा जल वितरण थाना क्षेत्रों में पानी की लाइन बदलने से कई इलाकों में पानी नहीं पहुंच पाएगा, इसलिए नगर पालिका ने उन क्षेत्रों के लोगों से अपील की है कि वे जरूरत के मुताबिक पानी का भंडारण करें और पानी का कम से कम इस्तेमाल करें।

सूरत नगर पालिका के उधना जोन में खटोदरा जल वितरण स्टेशन पर ओवरहेड टैंक के एमएस लाइन का लीकेज रिपेयरिंग और 450 मिमी. व्यास का स्थानांतरित किए गए पाइप का निर्वतमान 1100 मिमी  व्यास के पाइप से जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य आगामी 3 व 4 जून को किया जाएगा। यह 3 जून को सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जिसके कारण खटोदरा ओवरहेड टैंक नहीं भर पायेगा और रांदेर से खटोदरा तक ट्रांसमिशन पाइपलाइन बंद होने से अठवा जल वितरण स्टेशन के भूमिगत टैंक से नियमित जलापूर्ति नहीं हो पा रही है।

जिसके चलते शनिवार 3 जून को उधना ए जोन के खटोदरा ओवरहेड टैंक द्वारा दोपहर और शाम आपूर्ति  खटोदरा जीआईडीसी का क्षेत्र और दक्षिण पश्चिम जोन (अठवा) क्षेत्र में शामिल न्यू सिविल अस्पताल क्षेत्र में अगली सुबह यानी रविवार 4 जून को सूबह 8-30 से 12.30  के दौरान पिपलोद गांव, उमरा गांव, सिटी लाइट, एसवीएनआईटी. कॉलेज, वीर नर्मद यूनिवर्सिटी, इच्छानाथ, कारगिल चौक आदि एरिया सोसायटियों और आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं हो पायेगी। इसके अलावा 4 जून को मॉर्निंग सप्लाई में शामिल बेगमपुरा, सलाबतपुरा, गोपीपुरा, सगरमपुरा, नानपुरा, रुदरपुरा, सोनी फलिया व आसपास के क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं होगी।

इसके अलावा अठवा जोन के कुछ क्षेत्रों जैसे न्यू सिविल अस्पताल क्षेत्र में सुबह 5 बजे से 8 बजे के बीच पहली सुबह आपूर्ति, अठवा गेट, अठवा पुलिस लाइन, पनास ग्राम तल, घोड़ोदोड रोड, राम चौक, सर्जन सोसाइटी, पंजरापोल और आसपास की सोसायटियां व दूसरी आपूर्ति सुबह 8 बजे से दोपहर 12-30 बजे  तक आपूर्ति नहीं होगी। इसके अलावा पिपलोद गांव, उमरा गांव, सिटी लाइट, एस.वी.एन.आई.टी. कॉलेज, वीर नर्मद विश्वविद्यालय, इच्छानाथ, कारगिल चौक आदि सोसाइटी और उसके आसपास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित होने या कम दबाव से बाधित होने की संभावना है।

तीन जोन के कई इलाकों में पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी क्योंकि पानी की लाइन की मरम्मत का काम चल रहा है और लाइन शिफ्टिंग का काम चल रहा है। इसलिए नगर पालिका ने उस क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि आवश्यकता के अनुसार पानी का भंडारण करें और पानी का कम से कम उपयोग करें।

Tags: Surat