सूरत : नगर निगम के नोटिस के बावजूद टेनामेन्ट के निवासी मकान खाली करने को तैयार नहीं हैं

नगर पालिका द्वारा पीपीपी आधार पर पुनर्विकास का कार्य शुरू होने तक भवन खाली नहीं करने का निर्णय

सूरत : नगर निगम के नोटिस के बावजूद टेनामेन्ट के निवासी मकान खाली करने को तैयार नहीं हैं

मानदरवाजा टेनामेन्ट में आक्रोश, परिवारों की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण किराये का मकान नहीं ले पा रहे परिवार 

सूरत नगर निगम के लिंबायत जोन में मान दरवाजा मकान के निवासियों को मकान खाली करने का नोटिस मिलने के बाद से टेनामेन्ट के निवासियों में आक्रोश फूट पड़ा है। नगर पालिका के नोटिस के बाद भी आवास खाली करने को तैयार नहीं है। नगर पालिका की इस नीति के खिलाफ आज सुबह मकान मालिक एकत्र हुए और नारेबाजी की। उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि जब तक नगर पालिका पीपीपी के आधार पर पुनर्विकास का कार्य शुरू नहीं करेगी तब तक घरों को खाली नहीं किया जाएगा। निवासियों ने रोष जताते हुए कहा कि यहां रहने वाले परिवारों की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण परिवार किराए का घर नहीं ले सकते हैं, इसलिए वे घर खाली किए बिना अपनी जान जोखिम में डालकर यहां रहेंगे।

मानदरवाजा टेनामेंट के पुनर्विकास के लिए सूरत नगर पालिका का काम बाधित हो रहा है और चार टेंडर के बाद पांचवां टेंडर हो रहा है। इस बीच लिंबायत जोन ने मानदरवाजा टेनमेंट के निवासियों को घर खाली करने का नोटिस दिया है। इसी को लेकर आज सुबह बड़ी संख्या में टेनामेन्ट के निवासियों ने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया और भवन खाली करने से मना कर दिया।

मानसून से पहले बेहद जर्जर हो चुके टेनामेन्ट में हादसे की आशंका के चलते जान-माल का खतरा टालने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किया गया है, अब इसका विरोध फ्लैट धारकों में देखने को मिल रहा है। आज सुबह से ही बड़ी संख्या में फ्लैट धारकों ने टेनामेन्ट के पास नारेबाजी करते हुए धरना दिया। टेनामेंट के निवासियों ने आक्रोश व्यक्त किया कि जब तक सूरत नगर पालिका पीपीपी के आधार पर पुनर्विकास नहीं करती तब तक इमारत को खाली नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि सभी परिवारों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब होने के कारण यहां के परिवार किराए का मकान नहीं ले सकते। इससे उन्हें जान का खतरा बना रहेगा। कॉलोनीवासियों के इस तरह के रवैये से नगर निगम की व्यवस्था भी संकट में पड़ गई है।

Tags: Surat