सूरत : मोटा वराछा में श्री हनुमान चालीसा युवा कथा का आयोजन किया

युवाओं को व्यसन से मुक्त करने का मुख्य उदेश्य 

सूरत : मोटा वराछा में श्री हनुमान चालीसा युवा कथा का आयोजन किया

31 मई से 6 जून तक साडंगपुर धाम के शास्त्री हरिप्रकाशदास स्वामी कथा सुनाऐंगे

सूरत शहर के मोटा वराछा इलाके में सूर्यपुत्री तापी नदी के तट पर मोटा वराछा स्थित गजेरा मैदान में  31 मई से 6 जून तक श्री हनुमान चालीसा युवा कथा आयोजित की जाएगी। साडंगपुर धाम के शास्त्री हरिप्रकाशदास स्वामी कथा से हजारों लोगों का मनोरंजन करेंगे।

इस कथा में लोगों के लिए क्या खास इंतजाम किए गए हैं और कथा में क्या-क्या आकर्षण होंगे इसके संदर्भ में जानकारी देते हुए आयोजकों ने कहा कि  यह कथा लोगों को यह अनुभव करायेगी कि साडंगपुर धाम में विराजित हुए श्रीकष्टभंजनदेव हनुमानजी यहाँ साक्षात हैं। यह कथा 31 मई से 6 जून तक रात 8.30 से 11.30 बजे तक होगी।  इस कथा में सनातन हिन्दू धर्म में हनुमानजी महाराज की महिमा जन-जन तक पहुंचे, सभी समाजों को एक साथ रखकर एक उत्कृष्ट राष्ट्र निर्माण के उद्देश्य से , युवाओं में राष्ट्रीय भक्ति और आध्यात्मिक भक्ति प्रकट हो और युवा व्यसन से दूर रहने का और हनुमान दादा को अपना आदर्श मानकर सही मार्ग की ओर चले इस उदेश्य से कथा आयोजित की है। 

आयोजकों के अनुसार आज के युग में जब युवा हनुमान दादा को अपना आदर्श मानते हैं तो इस कथा का नाम युवा कथा रखा गया है ताकि अधिक से अधिक युवा इस कथा से जुड़ सकें। कथा के माध्यम से श्री कस्टभंजन दादा के दिव्य चरित्रों से युवाओं को रूबरू कराने का उद्देश्य है। कथा का उद्देश्य युवाओं को नशामुक्त करने के साथ-साथ देशभक्ति और भक्ति का मेल भी है। प्रतिदिन कथा से पहले राष्ट्रगान भी गाया जाएगा। कथा स्थल पर 25 हजार से अधिक लोग बैठकर दादा की कथा सुन सकें, इसके लिए योजना पर काम चल रहा है। इसके अलावा लोगों के वाहनों की पार्किंग सहित व्यवस्था की गई है।

Tags: Surat