सूरत : इस उद्योगपति के फार्म हाऊस पर ठहरे हैं पंडित धीरेन्द्र शास्त्री!

5 स्टार होटल को भी टक्कर देता है यह फार्म हाऊस 

सूरत : इस उद्योगपति के फार्म हाऊस पर ठहरे हैं पंडित धीरेन्द्र शास्त्री!

सूरत एयरपोर्ट पर उतरने के बाद रात्रि विश्राम के लिए सीधे गोपीन फार्म पहुंचे थे

पाटीदार समाज के सामाजिक और धार्मिक आयोजनों में सबसे आगे रहने वाले और भामाशा कहे जाने वाले लवजी बादशाह के फार्म हाउस में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के ठहरने की व्यवस्था की गई है। इससे पहले सूरत एयरपोर्ट के पास वेसू इलाके में एक फार्म हाउस में उनके ठहरने का इंतजाम किया जाना था। कल सूरत एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बाबा बागेश्वर रात्रि विश्राम के लिए सीधे गोपीन फार्म पहुंचे।

अब्रामा में उद्योगपति लवजी बादशाह के गोपिन फार्महाउस को एक 5-सितारा होटल की तरह डिज़ाइन किया गया है। यह फार्महाउस बेहद आलीशान है। फार्म हाउस में बैठने की व्यवस्था से लेकर स्वीमिंग पूल तक सभी व्यवस्थाएं बेहद आकर्षक हैं। फार्म हाउस के निर्माण के दौरान कई सारी वस्तुएं इटली जैसे देशों से मंगवायी गई थीं। 

लवजी बादशाह ने इंटीरियर डिजाइन पर करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। कई प्राचीन वस्तुएं विदेशों से आयात की गई थीं। ऐसा कहा जाता है कि गोपीन फार्म बनाने विदेशी सामग्री से भरा एक पूरा मालवाहक जहाज मंगाया गया था। विदेश चीज-वस्तुओं से फार्म हाऊस की आंतरिक सज्जा तय की गई।

कौन हैं लवजी बादशाह?

सूरत के हीरा उद्योगपति और बिल्डर लवजी बादशाह की बात करें तो उन्होंने विभिन्न अस्पतालों और धर्मार्थ संस्थानों को बड़ी रकम दान की है। उन्होंने कुरिवाजों को खत्म करने के लिए भी कई प्रयास किए हैं। पाटीदार समाज में बेटियों की जन्म दर बहुत कम थी, इसे बढ़ाने के लिए उन्होंने ‘बेटी बचाओ अभियान’ शुरू किया। धार्मिक आयोजनों में भी इनका काफी योगदान होता है। लवजी बादशाह हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

लवजी बादशाह लगातार बीजेपी से जुड़े रहे हैं। जानकारों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनका योगदान रहता है। साथ ही वह एक पाटीदार नेता हैं।

Tags: Surat