सूरत : बीआरटीएस रूट पर दो बसे आमने सामने आ गईं

एक रूट में आई बसे टकराने से बची 

सूरत : बीआरटीएस रूट पर दो बसे आमने सामने आ गईं

अभी तक बीआरटीएस रूट में निजी वाहनों की दिक्कत होती थी लेकिन अब बस चालक भी नियम तोडने लगे

सूरत नगर निगम ने सार्वजनिक परिवहन के लिए बीआरटीएस और सीटी बस शुरू की है। सूरत में बीआरटीएस रूट अब तक निजी वाहनों से त्रस्त रहा है और बीआरटीएस रूट पर निजी वाहनों के चलने से हादसों का अंदेशा बना रहता है। नगर निगम द्वारा बनाए गए बीआरटीएस रूट में आज नगर पालिका की दो बसें आमने-सामने हो गईं।यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इससे एक बार फिर नगर निगम की बस सेवा विवादों में आ गई है।

सूरत नगर निगम पर्यावरण को संरक्षित करते हुए लोगों को बेहतर सार्वजनिक परिवहन सेवा प्रदान करने के लिए सीटी-बीआरटीएस बस सेवा चला रहा है। सूरत की सीटी और बीआरटीएस बसों में रोजाना करीबन तीन लाख यात्री सफर कर रहे हैं। हालांकि, दुर्घटनाओं और टिकट सहित कई मुद्दों के कारण बस सेवा विवादों का सामना कर रही है।

पिछले कई समय से नगर पालिका के बीआरटीएस मार्ग में निजी वाहनों का प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। हालांकि अभी तक निजी वाहन बीआरटीएस रूट पर बस के पीछे उसी तरफ दौड़ते हैं, जिस तरफ बस चल रही होती है। लेकिन आज सूरत के पिपलोद इलाके में बीआरटीएस रूट पर नगर पालिका की दो बसें आमने-सामने आ गईं। बीआरटीएस का रूट ऐसा है कि एक ही बस चलती है और जब दो बसें एक-दूसरे के सामने आ गईं तो दोनों बसें रुक गईं। इस बारे में कुछ लोगों ने वीडियो डाउनलोड कर वायरल कर दिया था। इस तरह बस के बीआरटीएस के सामने आ जाने से नगर पालिका की बस सेवा एक बार फिर विवादों में आ गई है।

Tags: Surat