आरएन जयप्रकाश दोबारा चुने गए भारतीय तैराकी महासंघ के अध्यक्ष

देश के दो तैराकों ने 2021 में ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाइंग मानक हासिल किया था

आरएन जयप्रकाश दोबारा चुने गए भारतीय तैराकी महासंघ के अध्यक्ष

नई दिल्ली, 21 मई (हि.स.)। आरएन जयप्रकाश को भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुन लिया गया है। जयप्रकाश को चेन्नई में रविवार को आयोजित वार्षिक आम सभा (एजीएम) की बैठक व चुनाव में सर्वसम्मति से एसएफआई का अध्यक्ष चुना गया।

यह आयोजन नए पदाधिकारियों के चुनाव को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्य से किया गया था, जो भारत में तैराकी के भविष्य को आगे बढ़ाएंगे। एजीएम की बैठक एक महत्वपूर्ण अवसर है, जहां भारतीय तैराकी संघ के सदस्य पिछले वर्ष की प्रगति और उपलब्धियों पर चर्चा करने के लिए एकत्रित होते हैं।

एसएफआई की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वार्षिक आम सभा की बैठक में आरएन जयप्रकाश ने कहा कि लगातार दूसरी बार भारतीय तैराकी महासंघ के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने का सौभाग्य मिला है। मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरे पहले कार्यकाल के दौरान भारतीय तैराकी ने जबरदस्त प्रगति की है। क्योंकि, हमने इतिहास बनते देखा है, जब हमारे देश के दो तैराकों ने 2021 में ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाइंग मानक हासिल किया था।

उन्होंने आगे कहा कि कोविड 19 महामारी के बावजूद एसएफआई ने भारत में संपूर्ण तैराकी बिरादरी को बुनियादी ढांचे, सर्वोत्तम प्रशिक्षण सुविधाएं, विश्व स्तरीय कोचिंग को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि हमें और बहुत कुछ करना है। मैं आशान्वित हूं कि भारत कुछ वर्षों में तैराकी में एक प्रमुख वैश्विक शक्ति बन जाएगा।

Tags: Delhi