राजकोट : कभी ट्रेन भी नहीं देखने वाले मनो दिव्यांग बच्चों ने किया हवाई सफर

परमार्थ चैरिटेबल ट्रस्ट ने अनोखा सफर का आयोजन किया

राजकोट : कभी ट्रेन भी नहीं देखने वाले मनो दिव्यांग बच्चों ने किया हवाई सफर

राजकोट : गर्मी की छुट्टियों में हर कोई जमकर मस्ती कर रहा है। कोई कश्मीर जा रहा है तो कोई शिमला। छुट्टी खत्म होते ही बच्चे अपने परिवार के साथ बाहर निकल जाते हैं। ऐसे में राजकोट में परमार्थ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मनो दिव्यांग बच्चों के लिए यात्रा का आयोजन किया गया था। जिससे यह स्पेशल बच्चे भी घूमने जा सके थे।

अगर हमें भी बाहर जाने का मन करता है तो मनो दिव्यांग बच्चों का बाहर जाने का मन क्यों नहीं करता। इसके लिए परमार्थ चैरिटेबल ट्रस्ट ऐसे विशेष बच्चों को अक्षरधाम मंदिर, इंडिया गेट, दिल्ली, ऋषिकेश, हरिद्वार, देहरादून, मसूरी समेत कई जगहों पर बच्चों को ले जाया गया था। 

इस सफर के दौरान कई बच्चे ऐसे भी थे जो पहली बार प्लेन और ट्रेन में बैठे थे। संस्था द्वारा विमान में चढ़ने का सपना पूरा होते ही सभी बच्चों के चेहरे पर खुशी का माहौल देखा गया। बच्चे घुम फिर सकते हैं। यह ट्रिप उनके लिए अलग-अलग चीजों को देखने और आगे बढ़ने के लिए प्लान की गई थी।

इन बच्चों को हरिद्वार में गंगा नदी, ऋषिकेश में बोटिंग, रिवर राफ्टिंग, बच्चों को प्रकृति का आनंद लेने का अवसर मिला। चूंकि इसका वातावरण काफी अलग और बेहद खूबसूरत है, इसलिए मनो दिव्यांग बच्चों ने यात्रा के दौरान खूब आनंद उठाया।

Tags: Rajkot