सूरत :  सिविल अस्पताल में सिरदर्द बनी सर्वर समस्या का हुआ समाधान

30 सेकेंड में दर्दी को मिलेगा केस पेपर 

सूरत :  सिविल अस्पताल में सिरदर्द बनी सर्वर समस्या का हुआ समाधान

सर्वर समस्या के समाधान, टेली रेडियोलॉजी सर्वर के इस्तेमाल से मरीजों को बड़ी राहत

सूरत सिविल अस्पताल में पिछले एक साल से सिरदर्द बनी सर्वर समस्या का समाधान होने से प्रशासन राहत महसूस कर रहा है। केस पेपर विन्डो के सर्वर के स्थान पर टेली रेडियोलॉजी के सर्वर का उपयोग करने की राज्य सरकार की मंजूरी के बाद अब केस पेपर समय पर जारी हो रहे है। फिलहाल  अब सिविल अस्पताल में करीब 30 सेकेंड में केस का पेपर निकल रहा है। पहले केस पेपर में 5 से 10 मिनट लगते थे।

मरीजों को इंतजार करना पड़ता था 

सूरत सिविल में रोजाना हजारों मरीज इलाज के लिए आते हैं। लेकिन पिछले एक साल से सिविल में आने वाले मरीजों को केस के कागज निकालने की खिड़की पर परेशानी का सामना करना पड़ता था। महज 30 सेकंड में निकलने वाले केस पेपर के लिए मरीजों को 5 से 10 मिनट तक इंतजार करना पड़ता था। अस्पताल भवन बनकर तैयार होने के बाद जब किडनी भवन और ट्रॉमा सेंटर के मरीजों के साथ-साथ पुराने ट्रॉमा सेंटर में अमरनाथ यात्रियों के लिए केस पेपर विंडो खोली गई तो सर्वर की समस्या और विकराल हो गई।

सर्वर की समस्या दूर हो गई है

मरीजों को समयपर केस पेपर नही मिलने से काफी समय तक केस पेपर विंडो पर खड़ा रहना पड़ता था। कई बार ऐसे सीन भी हुए जहां डॉक्टर ओपीडी में नजर आए। लेकिन मरीज नजर नहीं आते थे। डॉक्टरों को धैर्यपूर्वक मरीजों का इंतजार करना पडता था। जिस कारण केस पेपर विंडो संचालकों को केस पेपर हाथ से लिखना पड़ता था। काफी समस्या का सामना कर रहे रोगियों की दुर्दशा को चिकित्सा अधिकारियों द्वारा अक्सर उच्चतम स्तर पर प्रस्तुत किया जाता था। आखिरकार इस हफ्ते केसपेपर विंडोज़ सर्वर की समस्या से छुटकारा मिल गया।

टेली रेडियोलॉजी के लिए एक सर्वर है

अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर ने कहा, सिविल अस्पताल में टेली-रेडियोलॉजी के लिए सर्वर है। जिसे केसपेपर विंडो सर्वर की जगह इस्तेमाल करने के लिए पेश किया गया था। जिसकी स्वीकृति से अब केस पेपर फिर से पहले की तरह 30 सेकंड में जारी किया जा रहा है। जिससे मरीजों को काफी राहत मिली है। अब कोई शिकायत नहीं आ रही है। 

Tags: Surat