सूरत : पर्यावरण संरक्षण के लिए पांडेसरा जीआईडीसी में साइकिल रैली का आयोजन

पर्यावरण के लिए मिशन लाइफ, लाइफ स्टाइल कार्यक्रम आयोजित

सूरत : पर्यावरण संरक्षण के लिए पांडेसरा जीआईडीसी में साइकिल रैली का आयोजन

सायकल रैली पांडेसरा जीआईडीसी में एसजीटीपीए के कार्यालय से शुरू होकर जीपीसीबी के कार्यालय में संपन्न हुई

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण के लिए व्यक्तिगत और सामूहिक कदम उठाने के लिए मिशन लाइफ नामक एक कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसके तहत वर्ष 2028 तक गांवों और शहरी संस्थानों में कम से कम 80 प्रतिशत क्षेत्र को पर्यावरण के अनुकूल बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 

उपरोक्त लक्ष्य सिध्द करने के लिए आज संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन (UNIDO), गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (GPCB), दक्षिण गुजरात कपड़ा प्रोसेसर्स एसोसिएशन (SGTPA) और पांडेसरा इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (PIL) ने एक एक साइकिल रैली के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया । इस जागरूकता रैली में 500 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसमें पांडेसरा जीआईडीसी में स्थित औद्योगिक इकाइयों के नेताओं और कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Story-20052023-B-11
पांडेसरा जीआईडीसी में सायकल रैली आयोजित 

 

अध्यक्ष जितेंद्रभाई वखारिया ने कहा कि पर्यावरण हमें प्रकृति द्वारा दिया गया एक अनमोल उपहार है और हमें इसका अधिक ध्यान रखना चाहिए और अपनी दिनचर्या में पर्यावरण को संरक्षित करने का प्रयास करना चाहिए जैसे उत्पादों को री-साइकिल करना, साइकिल का उपयोग करना, अनावश्यक बिजली का उपयोग नहीं करना आदि। 

गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ( जीपीसीबी) की क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. जिज्ञाबेन ओझा ने इस अवसर पर साइकिल रैली में भाग लिया और लोगों को पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए जागरूक किया।अधिक से अधिक पेड़ लगाकर और जीआईडीसी में गंदकी कचरा साफ करके वहा पर बगीचे बनाए, पेड़ लगाए गए हैं। उसी प्रकार से हमारे आंगनों और घरों की छतों पर टेरेस गार्डनिंग करने के लिए कहा गया। यह रैली पांडेसरा जीआईडीसी में एसजीटीपीए के कार्यालय से शुरू होकर पांडेसरा थाना-अमृत वन-2 से जीपीसीबी के कार्यालय में संपन्न हुई।

यह पुरा आयोजन संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन के प्रतिनिधि, राष्ट्रीय परियोजना समन्वयक, देबाजीत दास द्वारा की गई थी। रैली का आह्वान  जितेंद्रभाई वखारिया, अध्यक्ष, एसजीटीपीए द्वारा किया गया था। 

Tags: Surat