सूरत : शहर में यूपीएससी परीक्षा के लिए  4918 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया

सूरत के 16 केंद्रों पर परीक्षा की योजना 

सूरत : शहर में यूपीएससी परीक्षा के लिए  4918 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया

देशभर के केंद्रों पर 28 मई को यूपीएससी की परीक्षा होगी

देशभर में 28 मई को होने वाली यूपीएससी की प्री‌लीम परीक्षा में लगातार तीसरे साल सूरत शहर को भी परीक्षा केंद्र आवंटित किया गया है और इस साल 16 केंद्रों पर 4918 छात्र परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। जिसके लिए तैयारी चल रही है।

हर साल केंद्र सरकार द्वारा जिला कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर से लेकर क्लास वन ऑफिसर बनने के लिए यूपीएससी परीक्षा आयोजित की जाती है। यह परीक्षा देश भर के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाती है। इस बीच, कोविड के समय में 2021 में यूपीएससी परीक्षा आयोजित करने के लिए सूरत शहर को एक केंद्र आवंटित करने के बाद, लगातार तीसरे वर्ष सूरत शहर में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इसके लिए सभी उम्मीदवार जो परीक्षा दे रहे हैं उनमें से 4918 ने सूरत केंद्र को चुना है। इसलिए इन अभ्यर्थियों के लिए सूरत शहर में अलग-अलग 16 केंद्रों पर बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहला सत्र सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक चलेगा। ये सभी परीक्षाएं भी कड़ी पुलिस मौजूदगी में आयोजित की जाएंगी। इसके लिए प्रशासन में तैयारी चल रही है।

Tags: Surat