सूरत :  एएमएनएस इंटरनेशनल स्कूल की खास उपलब्धि, 8 छात्रों ने संस्कृत विषय में 100 अंक हासिल किए

सीबीएसई दसवीं कक्षा की परीक्षा में स्कुल के 8 विद्यार्थियों ने संस्कृत जैसे कठिन विषय में 100 अंक प्राप्त किए

सूरत :  एएमएनएस इंटरनेशनल स्कूल की खास उपलब्धि, 8 छात्रों ने  संस्कृत विषय में 100 अंक हासिल किए

स्कूल का शानदार 100 प्रतिशत परिणाम वही अस्मिता आमटे 97.8 प्रतिशत के साथ  स्कूल अव्वल रही

सूरत के हजीरा में स्थित आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (एएम/एनएस ) टाउनशिप में एएमएनएस इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों के सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन से स्कूल को 100 प्रतिशत परिणाम प्राप्त हुआ। यहां विशेष रूप से स्कुल के 8 विद्यार्थियों ने संस्कृत जैसे कठिन विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त कर अपनी मेधा का शानदार उदाहरण पेश किया है।

सभी 92 छात्रों के परीक्षा उत्तीर्ण के साथ एएमएनएस इंटरनेशनल स्कूल ने 100 प्रतिशत परिणाम हासिल किया है। अस्मिता आमटे 97.8 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल टॉपर रहीं, इसके बाद जैनम पंचाल ने 97 प्रतिशत और उदयन शास्त्री 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। यहाँ विशेषतः 36 छात्रों द्वारा चुने गए संस्कृत विषय में 8 छात्र (अस्मिता आमटे, जैनम पांचाल, उदयन शास्त्री, दिव्यांशु राय, संभवी श्रीवास्तव, अर्णव मंगोली, खुशबू यादव और आयुषी रंजन) को 100 में से 100 अंक मिले, लेकिन अन्य 3 छात्रों ने भी 100 में से 99 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा एक छात्र ने अंग्रेजी और सामाजिक विज्ञान में 100 में से 99 अंक हासिल किए हैं। गणित और हिंदी में टॉप स्कोर 98 रहा।

एएमएनएस इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य सुनिता मटू ने कहा कि, “हमारे छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में उमदा प्रदर्शन करने की परंपरा को जारी रखा है। मैं सभी छात्रों को उनके उत्कृष्ट परिणामों के लिए बधाई देती हूं और उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं। मैं सभी शिक्षकों को उनकी कड़ी मेहनत और प्रयासों के लिए भी बधाई देती हूं, जिनके कारण यह अविश्वसनीय और असाधारण परिणाम संभव हो पाए हैं।” 

यह उल्लेखनीय हैकि80 प्रतिशत से अधिक छात्रों ने परीक्षा में 80 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त किए। लगभग 12 प्रतिशत छात्रों ने 70 से 80 प्रतिशत के बीच स्कोर किया, जबकि शेष 7 प्रतिशत ने 60 प्रतिशत से ऊपर स्कोर किया।