वडोदरा : श्रेष्ठ भारत के तहत छत्तीसगढ़ एवं गुजरात पुलिस के बीच आदान-प्रदान, 15 पुलिस कर्मी बने वडोदरा के मेहमान

विभिन्न थानों में जाकर एक दूसरे के पुलिस कर्मी अपनी-अपनी कार्य प्रणाली का विवरण साझा करेंगे

वडोदरा : श्रेष्ठ भारत के तहत छत्तीसगढ़ एवं गुजरात पुलिस के बीच आदान-प्रदान, 15 पुलिस कर्मी बने वडोदरा के मेहमान

श्रेष्ठ भारत के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ राज्य के 15 पुलिस कर्मी छह दिन से वडोदरा के मेहमान हैं। वहीं वडोदरा से 15 पुलिस कर्मी सात दिन पूर्व छत्तीसगढ़ राज्य के दौरे पर पहुंचे हैं। इन दोनों राज्यों की पुलिस एक दूसरे के प्रांत की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त करेगी और नियंत्रण कक्ष सहित विभिन्न थानों में जाकर एक दूसरे के पुलिस कर्मी अपनी-अपनी कार्य प्रणाली का विवरण साझा करेंगे।

रावपुरा थाने के पुलिस निरीक्षक आर. बी. चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच पुलिस कार्रवाई को लेकर समझौता हुआ था, जिसके आधार पर छत्तीसगढ़ राज्य के एक एएसआई, 3 हेड कांस्टेबल और 11 कांस्टेबल सहित कुल 15 पुलिस कर्मियों की टीम गत 10 मई से गुजरात दौरे पर हैं। ये सभी पुलिस कर्मी शहर के विभिन्न थानों की जानकारी सहित अपराध पंजीयन एवं जांच तकनीक सहित विभिन्न मामलों की जानकारी प्राप्त करेंगे तथा वड़ोदरा पुलिस को छत्तीसगढ़ के अपराध पंजीयन एवं विवेचना सहित अन्य विवरण उपलब्ध कराएंगे। इसी तरह वडोदरा से हेड कांस्टेबल के साथ 15 पुलिसकर्मियों की टीम 9 से छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। 

वड़ोदरा के ये 15 पुलिसकर्मी छत्तीसगढ़ के अलग-अलग थानों में जाकर वहां के विभिन्न पुलिस मामलों की जानकारी लेंगे और वडोदरा के अलग-अलग थानों की अलग-अलग जानकारियां देंगे। इस प्रकार दोनों राज्य छत्तीसगढ़ एवं गुजरात के वडोदरा के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के विवरणों का आदान-प्रदान करेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि गुजरात के वडोदरा और छत्तीसगढ़ की पुलिस अपना तालमेल बढ़ाएगी।

Tags: Vadodara