सूरत : वेड-वरियाव ब्रिज का गुरूवार को होगा लोकार्पण, सिर्फ दो मिनट में तय होगी 6 किमी की दूरी

फोर लेन पुल बनने से कतारगाम से वरियाव-छपराभाठा की दूरी घटकर एक तिहाई रह जाएगी

सूरत : वेड-वरियाव ब्रिज का गुरूवार को होगा लोकार्पण, सिर्फ दो मिनट में तय होगी 6 किमी की दूरी

118 करोड़ की लागत से बने डेढ़ किमी के पुल का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री करेंगे

सूरत में वेड-वरियाव के नागरिकों को वर्षों से जिस चार लेन के पुल का इंतजार था, उसका गुरुवार 18 मई को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल वर्चुअली उद्घाटन करने जा रहे हैं। कतारगाम से वरियाव और छप्पराभाटा तक छह किलोमीटर का चक्कर लगता है। अब इस पुल के कारण यह दूरी महज डेढ़ से दो मिनट में ही काटी जा सकेगी।

इससे लगभग आठ लाख नागरिकों को लाभ होगा। 118.42 करोड़ रुपये की लागत से बने इस पुल की लंबाई तापी नदी पर करीब 1.50 किलोमीटर है। इस पुल के बनने से वरियाव क्षेत्र के निवासियों को शहर के मुख्य क्षेत्रों जैसे चौक व स्टेशन तक पहुंचने में काफी आसानी होगी।

साथ ही वेड, कतारगाम और सूरत शहर के अन्य क्षेत्रों के निवासियों को भी पुल के कारण मुख्य शहर से आऊटर रिंग रोड और नेशनल हाईवे तक नई कनेक्टिविटी मिलेगी। खासकर नागरिकों के समय और ईंधन की बचत होगी।

हयात जहांगीरपुरा-डभोली तापी नदी पुल और अमरोली नदी पुल के बीच बनने वाले इस पुल से हमेशा जाम रहने वाले अमरोली नदी पुल पर यातायात का भार भी काफी कम हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस पुल को तब मंजूरी दी गई थी जब राजेश देसाई स्थायी समिति के अध्यक्ष थे और गरीब मध्यम वर्ग के लोगों के घरों को बचाने के लिए एक नए डिजाइन की वकालत की थी क्योंकि पुल के पहले डिजाइन में कई आवासीय संपत्तियां प्रभावित हुई थीं। इस वजह से पुल के काम में थोड़ी देरी हुई।

Tags: Surat