सूरत : पूना गांव से सारोली तक पुरे दिन ट्राफिक जाम की समस्या

सूरत में मेट्रो निर्माण कार्य से यातायात सेवा बाधित 

सूरत : पूना गांव से सारोली तक पुरे दिन ट्राफिक जाम की समस्या

पीक ऑवर्स के दौरान सर्विस रोड पर निजी लग्जरी बसों की पार्किंग से ट्रैफिक की समस्या बढ़ जाती है

शहर में मेट्रो के निर्माणकार्य से  कुंभारिया-सारोली क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या है। सर्विस रोड पर लग्जरी गाड़ी खड़ी करने से परेशानी और बढ़ जाती है। स्थानिय लोगों की मांग है की यातायात पुलिस इस रूट पर सर्विस रोड खुला करवाए और भारी वाहनों को रुकने न दे। 

सूरत शहर में मेट्रो निर्माण के कारण यातायात की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सर्विस रोड पर निजी लग्जरी बसों की पार्किंग से शहर का प्रवेश द्वार बने सारोली-कुंभरिया क्षेत्र में मेट्रो के निर्माणकार्य से ट्रैफिक की समस्या बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां मेट्रो के निर्माण से सड़क संकरी हो गई है तो वहीं सर्विस रोड पर लग्जरी बसों के दबाव से लोगों की हालत खराब हो गई है। नगर निगम या पुलिस तंत्र इस समस्या को देख रहा है, लेकिन कोई काम नहीं होने से लोगों में काफी रोष है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर कामरेज से सूरत आने वाले सारोली और कुंभारिया क्षेत्र जो कि सूरत का प्रवेश द्वार हैं, पिछले कुछ दिनों से यातायात की समस्या से जूझ रहे हैं। मेट्रो के संचालन के कारण इस क्षेत्र की सड़कें संकरी हो गई हैं जिससे यातायात की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। मेट्रो के संचालन के दौरान पीक आवर्स में दो किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार लग जाती है।

भारत कैंसर अस्पताल से पुना थाना क्षेत्र में वाहनों की लंबी कतार के कारण भीषण गर्मी में वाहन चालकों की हालत खराब हो रही है। इस क्षेत्र में बने सर्विस रोड पर हमेशा भारी वाहन और लग्जरी बसें खड़ी रहती हैं, जिससे ट्रैफिक की समस्या विकराल होती जा रही है। ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए सर्विस रोड बनाया गया है, लेकिन निजी लग्जरी बसें इस पर खड़ी होने से लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों की मांग है कि पुलिस और नगर निगम इस इलाके में ट्रैफिक समस्या को दूर करे।

Tags: Surat