सूरत : चेंबर ऑफ कोमर्स द्वारा करियर गाइडेंस फेस्टिवल का आयोजन

कक्षा 12 के बाद क्या ? विषय पर मार्गदर्शन दिया

सूरत : चेंबर ऑफ कोमर्स द्वारा करियर गाइडेंस फेस्टिवल का आयोजन

उका तरसाड़िया विश्वविद्यालय के प्राध्यापक ने फेस्टिवल में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) की पहल के तहत 8 मई से 16 मई, 2023 शाम 4:00 बजे समृद्धि, नानपुरा, सूरत में कक्षा 12 के बाद छात्र सही दिशा में अपना करियर बना सकें इस लिए छात्रों का मार्गदर्शन करने के उद्देश्य से कक्षा 12 के बाद क्या ? विषय पर कॅरियर मार्गदर्शन महोत्सव का आयोजन किया गया है।

इस श्रृंखला के तहत शुक्रवार12 मई 2023 को उका तरसाड़िया विश्वविद्यालय के श्रीमद राजचंद्र फिजियोथेरेपी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ.  भाविक झवेरी और आशा एम. तरसाडिया इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर केयूर सुरतीने कक्षा 12 के बाद, छात्रों को कैरियर के विकास के लिए अमूल्य अवसरों के बारे में बताया गया। इस महोत्सव के आयोजन में चेंबर की एजुकेशनल इंस्टीट्यूट एंड यूनिवर्सिटी लाइजन कमेटी की अहम भूमिका रही है।

प्रोफेसर्स ने बताया कि 12वीं के बाद ए ग्रुप के छात्र कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस में अपना करियर बना सकते हैं। इसके अलावा मैकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल और केमिकल इंजीनियरिंग कर सकते हैं। ए ग्रुप के छात्र बी.फार्मा कर सकते हैं। छात्र बी.एससीआई.टी और फिर एम.एससीआईटी में प्रवेश ले सकते हैं।

प्रोफेसरों ने छात्रों को फार्मेसी कॉलेज के पाठ्यक्रम, पैरा मेडिकल पाठ्यक्रम और एसीपीसी में पंजीकरण के लिए विचार की जाने वाली बातों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावा, छात्रों को फिजियोथेरेपी, नर्सिंग के साथ-साथ बी.एससी. बायो टेक्नोलॉजी, माइक्रो बायोलॉजी और आर्किटेक्चर की जानकारी दी गई। उका तरसाड़िया विश्वविद्यालय में आयोजित युवा महोत्सव के अलावा छात्रावास सुविधा, एमओयू, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी गई।

स्वागत भाषण चेंबर के शैक्षणिक संस्थान और विश्वविद्यालय संपर्क समिति के अध्यक्ष अजीत शाह ने दिया। ग्रुप चेयरमैन निखिल मद्रासी ने कार्यक्रम का संचालन किया और कार्यक्रम की रूपरेखा बताकर सभी को धन्यवाद दिया। दोनों प्रोफेसरों ने छात्रों और अभिभावकों के विभिन्न सवालों के जवाब दिए और फिर कार्यक्रम का समापन हुआ।

Tags: Surat SGCCI