एसआईटी के समक्ष पेश हुए बृजभूषण, कहा सभी आरोप बेबुनियाद है

गुरुवार को पोक्सो के मामले में पीड़ित पहलवान का बयान दर्ज किया गया था

नई दिल्ली, 12 मई (हि.स.)। महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को पुलिस के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए। इस मामले की जांच के लिए छह पुलिस अधिकारियों का विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाई गई है। इनमें चार महिला पुलिस अधिकारी शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर के अधिकारियों की देखरेख में यह जांच की जा रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बृजभूषण शरण सिंह ने एसआईटी के समक्ष बयान देते हुए कहा है कि उन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने बताया कि जल्दी वह अपने समर्थन में कुछ वीडियो और कॉल रिकॉर्डिंग पेश करेंगे। उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ सोची समझी साजिश के तहत एजेंडा चलाया जा रहा है, जिसमें कुछ राजनीतिक दलों के लोग शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही सभी पीड़ित पहलवानों के बयान भी सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए गए हैं। इससे पहले गुरुवार को पोक्सो के मामले में पीड़ित पहलवान का बयान दर्ज किया गया था।

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज धरने का 20वां दिन है। धरना दे रहे पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष के पद से हटाकर गिरफ्तार नहीं किया जाता है तब तक उनका प्रदर्शन चलता रहेगा।

Tags: Delhi