सूरत : भारत में पहली बार अंडर वाटर टनल एक्वेरियम मेला सूरत में

एक्वेरियम की अद्भुत नगरी सूरत का अब तक का सबसे सुंदर मेला वेसू में 

सूरत : भारत में पहली बार अंडर वाटर टनल एक्वेरियम मेला सूरत में

यह नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा

 भारत में पहली बार अंडर वाटर टनल एक्वेरियम मेले का आयोजन डीएमडी पार्टी प्लॉट वेसू सूरत में किया गया है। देशभर में पहली बार वेकेशन में देखने लायक एक्वेरियम की अद्भुत नगरी सूरत का अब तक का सबसे सुंदर मेला है। मेले के बारे में बताते हुए मेले के आयोजक बृजेश हितेश पटेल ने बताया कि सूरत में पहली बार यह आयोजन किया गया है।  पिछले 25 अप्रैल से यह आयोजन किया गया है जो आगामी दिनों में भी चलता रहेगा। यह मेला प्रतिदिन दोपहर 3:30 से रात्रि 11:00 बजे तक चलता है।  इस मेले की खासियत बताते हुए बृजेश भाई ने कहा कि अंडर वाटर टनल एक्वेरियम मेले में तकरीबन 5 हजार से अधिक मछली की प्रजातियां उपलब्ध है। इनमें से दर्जनों प्रजातियां ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर एवं थाईलैंड से लाई गई है।

मूल रूप से गुजरात के आनंद निवासी एवं पिछले 45 वर्षों से सूरत के कतार गांव में परिवार के साथ रहते 33 वर्षीय बृजेश भाई पटेल बताते हैं कि मेले का इवेन्ट हमारे पिता हितेशभाई पिछले 22-23 सालों से करते हैं। पिता के इस व्यावसाय (इवेन्ट) को बृजेशभाई पिछले 10 सालों से संभाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेले के इवेंट को लेकर देश के विविध शहरों के अलावा विदेशों में भी जाने का अवसर मिलता है। विदेशों में नया क्या चल रहा है और हमारे देश में क्या नहीं है।

 d08052023-03

इस संदर्भ में ख्याल आने पर भारत में पहली बार वह भी सूरत में अंडर वाटर टनल एक्वेरियम मेले का विचार आया। उन्होंने इस तरह के मेले को अपने फॉरेन प्रवास के दौरान दुबई, सिंगापुर में देखा था। मार्केट में हमेशा कुछ नया करने की ललक ने उन्हें इस मेले के आयोजन की प्रेरणा दी। उल्लेखनीय है कि बृजेश भाई सूरत शहर में वनिता विश्राम ग्राउंड पर होने वाले विविध मेलों का सुंदर आयोजन करते आए हैं। उन्होंने सूरत वासियों से अपील करते हुए कहा कि इस सुंदर एक्वेरियम मेले को देखने से न चुके। 

Tags: Surat